Move to Jagran APP

Varun Gandhi: अपनी ही सरकार पर एक बार फिर सांसद वरुण गांधी ने बोला हमला; कहा-इन लोगों को अनदेखा करने से नहीं होगा देश का भला

Varun Gandhi वरुण बोले कि उन्होंने अग्निवीर योजना का विरोध इसलिये किया कि चार साल बाद जब कोई गांव का युवा इस योजना से रिटायर होगा तब वह गांव में मजदूरी या कोई अन्य कोई छोटा काम करेगा तो इससे देश की सेना का गौरव कम होगा। वरुण गांधी बोले मैंने हमेशा पीलीभीत को अपना परिवार समझा है और अपना कर्तव्य समझकर वह इसकी सेवा करते हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 30 Jan 2024 01:55 PM (IST)
Hero Image
Varun Gandhi: जनसंवाद कार्यक्रम में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए बोले संसद वरुण गांधी। फाइल फोटो।
जागरण संवाददाता, पीलीभीत। देश के ज्वलंत मुद्दों को लेकर मुखर सांसद वरुण गांधी ने एक बार फिर भाजपा सरकार की निजीकरण नीति पर प्रहार किया है। उन्होंने कहा कि मैंने हमेशा निजीकरण का विरोध किया है, क्योंकि यह देश हित में नहीं है।

देश में लगभग एक करोड़ सरकारी नौकरियां खाली हैं। जब किसी गरीब को नौकरी मिलती है तो पूरा परिवार खुशियों से झूम उठता है, सबको मजबूती मिलती है। इस तरह करोड़ों लोगों की जिंदगियां संभल जाती हैं। संविदा नौकरियां किसी का भला नहीं कर सकतीं। इसमें न स्थायीकरण है और न मानदेय बढ़ रहा है।

जनसंवाद कार्यक्रम में पहुंचे

सांसद वरुण गांधी जनपद दौरे के दूसरे दिन सोमवार को ललौरीखेड़ा ब्लाक के पिपरा, गुटैहा, नवदिया दहला, बिल्हा खजुरिया, मथुदांडी, जंगरौली, जिरौनिया, सतरापुर, चिनौरा, अलियापुर, सडिया, रूपपुर कृपा, ललौरीखेड़ा, भूड़ा मगरासा आदि ग्रामों में जनसंवाद कार्यक्रमों को संबोधित किया।

बेरोजगारी और किसानों को नहीं कर सकते अनदेखा

सासंद ने कहा कि देश में बढ़ती बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, किसानों और गरीबों की समस्याओं को अनदेखा करने से देश का भला नहीं हो सकता। वरुण गांधी ने कहा कि जब कोरोना काल में लोग आक्सीजन की किल्लत से जूझ रहे थे, दवाओं की किल्लत थी तो उन्होंने अपनी निजी पैसे से आक्सीजन भेजी और लोगों की जान बचाई।

कार्यक्रमों में प्रमुख रूप से सांसद सचिव कमलकांत, प्रभारी विवेक चौहान, प्रतिनिधि अमित गंगवार, दिग्विजय गंगवार, गुड्डू गंगवार, मनोज कटियार, राजेश, बबलू वर्मा, सतीश गुप्ता, रूपेश गंगवार, लोकेश गंगवार, दीपक पाण्डेय आदि शामिल रहे। सुबह में सासंद वरुण गांधी अपने प्रतिनिधि नरेंद्र राठौर के आवास पर भी गए जहां उन्होंने शोकाकुल परिवार से मुलाकात कर अपनी शोक संवेदनाएं व्यक्त कीं।

सांसद ने सुनीं जनसमस्याएं

सांसद वरुण गांधी की अध्यक्षता में जनसमस्याओं को गांधी सभागार में सुना गया। इस दौरान में सांसद ने जनपद की विभिन्न समस्याओं का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी व अन्य संबंधित अधिकारियों को शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए।

बेसहारा पशुओं द्वारा फसल को नुकसान पहुंचाए जाने की समस्या से अवगत कराया

जनसुनवाई के दौरान विकासखंड बरखेडा के ग्राम भैसहा ग्वालपुर के किसानों ने बेसहारा पशुओं द्वारा फसल को नुकसान पहुंचाए जाने की समस्या से अवगत कराया। जिस पर सांसद ने जिलाधिकारी को निर्देश दिये कि वहां पर बड़ी गोशाला का निर्माण कराया जाए। और जनपद में जहां जहां बेसहारा पशुओं की संख्या ज्यादा हैं वहां पर गोशालाओं के निर्माण हेतु शीघ्र ठोस कदम उठाए जाएं और बेसहारा पशुओं को गोशालाओं में भिजवाया जाये।

Read Also: Police Encounter: मुजफ्फरनगर पुलिस की बदमाश से धांय धांय...आगे बदमाश पीछे खाकी, बाइक स्लिप हुई और एनकाउंटर में गिफ्तार किया इनामी

इसके साथ ही ग्राम नावकूड में राशन की दुकान वर्तमान में रिक्त होने की समस्या से अवगत कराया गया। उन्होंने कहा कि समस्या का संज्ञान लेते हुये जिलाधिकारी को निर्देश दिये ग्राम पंचायत में उचित दर विक्रेता के चयन हेतु खुली बैठक कर समस्या का निस्तारण कराना सुनिश्चित कराया जाये।

Read Also: UP News: बरेली-आगरा हाईवे पर भीषण हादसा; रोडवेज बस और कंटेनर के बीच छात्राें से भरी ईको कार, तीन की मौत

जिलाधिकारी ने भरोसा दिलाया कि राशन की दुकान का आवंटन 15 दिवस के अन्दर कराना सुनिश्चित किया जायेगा। इसके साथ ही सांसद द्वारा जनपद कीं अन्य जन समस्याओं को सुना गया और सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये गये। इस दौरान जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार, डीएफओ टाईगर रिजर्व नवीन खंडेलवाल, उप जिलाधिकारी आदि के साथ कई जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।