Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अर्चना एक्सप्रेस रद, कुछ का रूट बदला

इस महीने लखनऊ मंडल में इंटरलॉकिंग और नॉन इंटरलॉकिग कार्य के चलते कई ट्रेन रद कर दी गई हैं। कुछ के रूट बदले गए हैं। परिवर्तन का असर 23 फरवरी तक ट्रेनों व यात्रियों पर व्यापक रूप में नजर आएगा।

By JagranEdited By: Updated: Fri, 12 Feb 2021 10:34 PM (IST)
Hero Image
अर्चना एक्सप्रेस रद, कुछ का रूट बदला

जासं, प्रतापगढ़ : इस महीने लखनऊ मंडल में इंटरलॉकिंग और नॉन इंटरलॉकिग कार्य के चलते कई ट्रेन रद कर दी गई हैं। कुछ के रूट बदले गए हैं। परिवर्तन का असर 23 फरवरी तक ट्रेनों व यात्रियों पर व्यापक रूप में नजर आएगा।

जो प्रमुख गाड़ियां रद की गई हैं उनमें लखनऊ-प्रयागराज माघ मेला स्पेशल पीआरएल 17 से 23 फरवरी, एलटीटी से प्रतापगढ़ उद्योग नगरी 14, 16 व 21फरवरी तक नहीं चलेगी। इसी प्रकार प्रतापगढ़ से एलटीटी 16,18,23 फरवरी, प्रयागराज से बरेली माघ मेला स्पेशल 17 से 23, बरेली से प्रयागराज 16 से 22, अर्चना एक्सप्रेस अप 13, 16,20, 23 ,अर्चना एक्सप्रेस डाउन 14,17,21,24 फरवरी को नहीं चलेगी। देहरादून से बनारस जनता एक्सप्रेस 18 से 24 और बनारस से देहरादून जनता 17 से 23 फरवरी तक नहीं चलाई जाएगी। लखनऊ मंडल के वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक जगतोष शुक्ला की ओर से जारी सूचना में बताया गया है कि नीलांचल एक्सप्रेस पुरी से आनंद बिहार 12,14,16,19,21, नीलांचल 16,19,21,23 फरवरी को रायबरेली, डलमऊ और उन्नाव से होकर जाएगी। यशवंतपुर-लखनऊ एक्सप्रेस 17 फरवरी को प्रतापगढ़, सुल्तानपुर फैजाबाद रूट से जाएगी। आलमनगर, रायबरेली और ऊतरेटिया में इंटरलॉकिग और डबलिग कार्य के चलते ऐसा करना पड़ा है। वहां पर सीमित ऊंचाई के सब-वे के निर्माण का भी कार्य होगा। इसके चलते बेगमपुरा स्पेशल एक्सप्रेस 13 फरवरी को लखनऊ मंडल में अपने निर्धारित मार्ग लखनऊ-सुल्तानपुर-वाराणसी के स्थान पर लखनऊ-प्रतापगढ़-वाराणसी के रास्ते जाएगी। देहरादून-हावड़ा सुपर फास्ट स्पेशल 13 फरवरी को लखनऊ मंडल में अपने निर्धारित मार्ग लखनऊ-सुल्तानपुर-वाराणसी के स्थान पर लखनऊ-प्रतापगढ़-वाराणसी के रास्ते अपने गंतव्य को जाएगी। यात्रियों को इस परिवर्तन की सूचना उनके मोबाइल पर मेसेज के जरिए दी जा रही है। गंगा-गोमती ट्रेन चलने को लेकर असमंजस

संसू, परियावां : कोरोना वायरस के चलते लगभग एक वर्ष से सभी ट्रेन को बंद कर दिया गया था। अब फिर से कुछ ट्रेन का संचालन किया जाने लगा। इसमें गंगा-गोमती को भी चालू किया गया था। शुक्रवार को जब लोगों ने शनिवार के लिए ऑनलाइन टिकट बुक करना चाहा तो उस पर ट्रेन को कैंसिल दिखाया जा रहा था। यह देख लोग मायूस हो गए। इस बारे में परियावां स्टेशन मास्टर चेतन शुक्ला का कहना है कि अभी हमारे पास इसकी कोई लिखित सूचना नहीं आई है।

::::