Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भाजपा ने जारी की लोकसभा चुनाव के लिए विधानसभा प्रभारियों की सूची, इन नेताओं को सौंपी गई जीत की जिम्मेदारी

Loksabha Election 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर भाजपा ने पूरी तरह कमर कस ली है। संगठन को मजबूत करने से लेकर बूथों तक की जिम्मेदारी सौंप दी गई है। अब लोकसभा चुनाव के लिए विधानसभा प्रभारियों की सूची भी जारी कर दी गई है। भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप पटेल ने प्रतापगढ़ के लिए भी सूची जारी की है।

By ramesh yadav Edited By: Abhishek Pandey Updated: Fri, 09 Feb 2024 06:53 PM (IST)
Hero Image
भाजपा ने जारी की लोकसभा चुनाव के लिए विधानसभा प्रभारियों की सूची, इन नेताओं को सौंपी गई जीत की जिम्मेदारी

जागरण संवाददाता, प्रतापगढ़। लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर भाजपा ने पूरी तरह कमर कस ली है। संगठन को मजबूत करने से लेकर बूथों तक की जिम्मेदारी सौंप दी गई है। अब लोकसभा चुनाव के लिए विधानसभा प्रभारियों की सूची भी जारी कर दी गई है। भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप पटेल ने प्रतापगढ़ के लिए भी सूची जारी की है।

रामपुपर खास विधानसभा के लिए शशिकांत पांडेय को, बाबागंज के लिए अश्वनी द्विवेदी को, कुंडा के लिए रविंद्र प्रताप सिंह को, विश्वनाथगंज के लिए चंद्रदत्त शुक्ल को, सदर प्रतापगढ़ के लिए दिलीप चौरसिया को, पट्टी के लिए उमांशकर पांडेय को और रानीगंज के लिए विनय श्रीवास्तव को विधानसभा प्रभारी बनाया गया है।

भाजपा जिलाध्यक्ष आशीष कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि संगठन स्तर पर लोकसभा चुनाव को लेकर युद्धस्तर पर तैयारी चल रही है। इसके मद्देनजर संगठन पदाधिकारियों को दायित्व सौंपा जा रहा है।

शिव कुमार चौरसिया बने सोरांव विधानसभा प्रभारी

भाजपा ने भिवनी गांव निवासी व नगर व्यापारी शिव कुमार चौरसिया को लोकसभा चुनाव के लिए प्रयागराज जनपद के सोरांव विधानसभा का प्रभारी बनाया है। पिछड़ी जाति में अपनी मजबूत पकड़ रखने वाले शिव कुमार वर्तमान में भाजपा पिछड़ा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष के साथ ही गैर राजनैतिक संगठन चौरसिया समाज प्रतापगढ़ के जिलाध्यक्ष भी हैं।

शिव चौरसिया ने भाजपा के शीर्ष नेतृत्व तथा पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह मोती सिंह के प्रति अपना आभार व्यक्त किया है। वहीं, नगर पंचायत अध्यक्ष अशोक जायसवाल, पूर्व नगर अध्यक्ष खेदन लाल जायसवाल, जुग्गीलाल, राम चरित्र वर्मा, पवन सिंह, अशोक श्रीवास्तव, पूनम इंसान सहित अन्य भाजपा कार्यकर्ताओं ने खुशी जताई है।