Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जिला अस्पताल को मिले चार नए चिकित्सक

अरसे से जिला अस्पताल में बनी चिकित्सकों की कमी कुछ हद तक दूर होती दिख रही है। शासन की तबादला सूची के अनुसार चार चिकित्सक प्रतापगढ़ जिला अस्पताल के लिए भेजे गए हैं। वह शीघ्र ही कार्य संभाल लेंगे। इनमें बच्चों के भी एक चिकित्सक हैं।

By JagranEdited By: Updated: Sun, 20 Dec 2020 10:15 PM (IST)
Hero Image
जिला अस्पताल को मिले चार नए चिकित्सक

प्रतापगढ़ : अरसे से जिला अस्पताल में बनी चिकित्सकों की कमी कुछ हद तक दूर होती दिख रही है। शासन की तबादला सूची के अनुसार चार चिकित्सक प्रतापगढ़ जिला अस्पताल के लिए भेजे गए हैं। वह शीघ्र ही कार्य संभाल लेंगे। इनमें बच्चों के भी एक चिकित्सक हैं।

अस्पताल में बाल रोग विशेषज्ञ के रूप में डॉ. अनिल गुप्ता का बोझ कुछ कम हो जाएगा। तेज बहादुर सप्रू अस्पताल प्रयागराज से डॉ. शैलेंद्र कुमार आ रहे हैं। वह जिला अस्पताल में बच्चों का इलाज करेंगे। यहीं के डॉ. ऋषि सहाय का तबादला भी प्रतापगढ़ के लिए हो गया है। वह क्षयरोग के जानकार हैं। एक सर्जन की भी यहां पर तैनाती होगी। यहीं के फिजीशियन डॉ. रमेश पांडेय भी जिला अस्पताल आ रहे हैं। इसी जिले के पैथालाजिस्ट डॉ. प्रदीप भी आ रहे हैं। जिला अस्पताल में टेक्नीशियन की कमी दूर होगी। इसके साथ ही डिप्टी सीएमओ डॉ. सीपी शर्मा का प्रमोशन करके उनको इसी जिले में अपर सीएमओ बना दिया गया है। जिला अस्पताल के एनेस्थेटिक डॉ. इश्तियाक को जिला अस्पताल में ही वरिष्ठ चिकित्सक के पद पर नई जिम्मेदारी दी गई है। उन्नाव के सर्जन डॉ. अखिलेश भी जिला अस्पताल भेजे गए हैं।

प्रदेश शासन के स्वास्थ्य सचिव वी हेकाली झिमोमी के हवाले से बड़े पैमाने पर जारी तबादला शनिवार रात जारी हुई। इसमें काफी दिनों बाद प्रतापगढ़ को इतने चिकित्सक मिल पाए हैं। सीएमओ डॉ. एके श्रीवास्तव ने बताया कि नए चिकित्सकों के आने से मरीजों को सुविधा मिलेगी। सरकार की मंशा भी यही है कि चिकित्सा सुविधा बेहतर हो। नए साथी शीघ्र ही ज्वाइन कर लेंगे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें