Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्रतापगढ़ में तीन बदमाशों का एनकाउंटर, डकैती की बना रहे थे योजना; तमंचे और दो बाइक बरामद

कैती की योजना बना रहे पांच बदमाशों से शुक्रवार सुबह पुलिस की मुठभेड़ हो गई। इसमें जवाबी फायरिंग में तीन बदमाशों को पुलिस की गोली लग गई। वह गिर गए व पकड़ लिए गए जबकि दो बदमाश भाग निकले। छह मई को चंघईपुर-सहिजनपुर सीमा पर मोसिम नामक युवक की बाइक लूटकर बदमाश भाग रहे थे। सामने से रोकने पर फंसने के डर से बदमाशों ने फायरिंग कर दी थी।

By rajan shukla Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sat, 11 May 2024 03:48 PM (IST)
Hero Image
प्रतापगढ़ में तीन बदमाशों का एनकाउंटर, डकैती की बना रहे थे योजना; तमंचे और दो बाइक बरामद

जागरण संवाददाता, प्रतापगढ़। डकैती की योजना बना रहे पांच बदमाशों से शुक्रवार सुबह पुलिस की मुठभेड़ हो गई। इसमें जवाबी फायरिंग में तीन बदमाशों को पुलिस की गोली लग गई। वह गिर गए व पकड़ लिए गए, जबकि दो बदमाश भाग निकले। छह मई को चंघईपुर-सहिजनपुर सीमा पर मोसिम नामक युवक की बाइक लूटकर बदमाश भाग रहे थे। सामने से रोकने पर फंसने के डर से बदमाशों ने फायरिंग कर दी थी। गोली लगने से चाचा-भतीजे रोहित व विपिन घायल हो गए थे।

बदमाश लूटी हुई बाइक वहीं पर छोड़कर भाग गए थे। लूट व फायरिंग की घटना से पुलिस में खलबली मच गई थी। एसपी सतपाल अंतिल ने घटनास्थल का निरीक्षण करके बदमाशों को पकड़ने के लिए देल्हूपुर पुलिस व स्वाट समेत सात टीमों का गठन किया था। देर रात एडीजी भानु भाष्कर व आइजी प्रेम गौतम भी पहुंचे थे।

इसके बाद एएसपी पूर्वी दुर्गेश कुमार सिंह व सीओ रानीगंज विनय प्रभाकर साहनी की देखरेख में टीमें सुराग खोजने लगीं। सर्विलांस सेल की मदद से कई तथ्य मिले। इस बीच जानकारी मिलने पर शुक्रवार सुबह एसओ धनंजय राय व स्वाट प्रभारी सुनील कुमार यादव ने फोर्स लेकर तौंकलपुर में घेराबंदी की। वहां पर पांच बदमाश थे।

पुलिस को देखकर वह फायरिंग करते हुए भागने लगे। पुलिस ने जवाबी फायरिंग की तो तीन बदमाशों के पैर में गोली लग गई व दो भाग निकले। घटना के चौथे दिन पुलिस ने बदमाशों को उनकी ही भाषा में जवाब दिया। एसपी सतपाल अंतिल ने बताया कि घायलावस्था में बदमाश अरबाज, सद्दाम और इस्लाम पकड़े गए, जिनको राजा प्रताप बहादुर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जो दो भागे हैं, उनको भी जल्दी ही पकड़ा जाएगा।

ये पकड़े गए

1. मो. मुस्लिम पुत्र मो. सलीम सुबरनी मानधाता

2. अरबाज अली पुत्र शमीम अहमद कौलापुर नंदपट्टी रानीगंज

3. सद्दाम पुत्र अब्दुल रफीक चंघईपुर देल्हूपुर

ये भाग निकले

1. एनुअल अली पुत्र जोहार हैंसी मानधाता

2. शहबाज पुत्र मुनीर कौलापुर नंदपट्टी रानीगंज

बाइक भी निकली चोरी की, जांच तेज

पुलिस मुठभेड़ में पकड़े गए बदमाश बाइक लूट के साथ मौका पाने पर चोरी, छिनैती भी करते थे। चंघईपुर में जो उनकी बाइक मिली है, उसे इन लोगों ने प्रयागराज से चुराया था। यह बात खुद उन्होंने पूछताछ में स्वीकार की। इस वारदात में यह बात भी गौर करने वाली है कि बदमाशों द्वारा लूट करके भागने के दौरान जिस तरह से ग्रामीणों पर तड़ातड़ फायरिंग की जा रही थी, उससे और लोगों की जान को भी खतरा हो सकता था। बदमाशों को ललकारने वाले साहसी लोग गोली के शिकार हो सकते थे।

अब इन बदमाशों पर चोरी की बाइक, तमंचा मिलने पर एक और केस देल्हूपुर थाने में दर्ज किया गया है। बदमाशों ने पुलिस को बताया कि अंधेरे का फायदा उठाते हुए एक स्पलेंडर प्लस मोटर साइकिल लूटे थे। बाइक स्वामी का मोबाइल व चार-पांच सौ रुपये भी छीन लिया था। इसे खाने-पीने में खर्च कर दिया था। अपने शौक पूरे करने को अपराध करने वाले गिरोह का सदस्य अरबाज घटना के बाद लूट की गाड़ी लेकर हड़बड़ाहट में गिर गया था। यह लोग हरिहरपुर की तरफ भागे तो चंघईपुर गांव के बाहर रास्ते में फिर लोग दिखे तो गोली चला दी थी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर