Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जिंदगी से ऊब गया हूं, जीना नहीं चाहता... वीडियो कॉल कर फंदे से लटक गया स्वास्थ्यकर्मी; गुहार लगाती रही पत्नी

महाराजगंज जिले का रहने वाला शख्स प्रतापगढ़ में सीएमओ दफ्तर के लिपिक के पद पर कार्यरत था। किसी बात को लेकर वह परेशान रहता था। अचानक उसके मन में आत्मघाती कदम उठाने का ख्याल आया और उसने पत्नी को वीडियो काल कर दी। काल करते ही उसने कहा जीना नहीं चाहता... पत्नी फोन पर विनती करती रही लेकिन वह फंदे से लटक गया और उसकी जान चली गई।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Fri, 13 Oct 2023 10:14 AM (IST)
Hero Image
पत्नी को वीडियो कॉल कर फंदे से लटक गया स्वास्थ्यकर्मी। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, प्रतापगढ़। पत्नी को वीडियो काल करके सीएमओ दफ्तर के लिपिक ने कहा कि जिंदगी से ऊब गया हूं, जीना नहीं चाहता...फंदा लगाने जा रहा हूं। इस पर पत्नी ने फोन पर ऐसा न करने की विनती की, पर कर्मी ने फैसला नहीं बदला। जब तक पुलिस कमरे में पहुंच पाती, वह अपनी जान दे चुके थे। यह घटना सीएमओ कार्यालय के पास बने कर्मियों के आवास की है।

यह है पूरा मामला

महाराजगंज जनपद के बसडीला, कमासिनखुर्द गांव के रहने वाले राजेश कुमार (44 वर्ष) किसी बात से परेशान रहते थे। उनकी पत्नी के अनुसार बुधवार रात करीब 11 बजे राजेश ने उनको वीडियो काल किया। कहा कि वह इस जीवन से ऊब गए हैं। जान देने जा रहे हैं। इस पर उनको समझाते हुए पत्नी ने दूसरे फोन से फौरन सीएमओ को फोन करके बताया।

यह भी पढ़ें, उमेश पाल हत्याकांड में 'ठाकुर' पर भी कसेगा शिकंजा, अतीक के चौथे बेटे ने ही साजिशकर्ताओं को दिया था कोडनेम

जिले से बाहर गए सीएमओ ने इसकी जानकारी पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल को दी व पुलिस भेजकर मदद मांगी। जब तक कोतवाली नगर पुलिस कर्मी के आवास पर पहुंचती, वह फंदे से लटक चुके थे और उनकी मौत हो चुकी थी। सीएमओ दफ्तर के राजेश कुमार चित्रकूट से तबादला होने पर वर्ष 2022 में यहां आए थे।

सीएमओ डा. जीएम शुक्ल ने बताया कि विभाग के कर्मी राजेश कुमार किन्ही कारणों से काफी परेशान रहा करते थे। हालांकि उन्होंने कभी भी इसके बारे में नहीं बताया। उनकी मौत पर पूरा विभाग दुखी है।

यह भी पढ़ें, Deoria News: लखनऊ एसटीएफ ने गांजा लदे कंटेनर को पकड़ा, दो तस्करों को किया गिरफ्तार; जांच में जुटी टीम

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर