Move to Jagran APP

प्रयागराज-लखनऊ हाईवे का हो रहा था चौड़ीकरण, अचानक भर-भराकर गिर पड़ा मकान; युवक बोला- घर गिराया जा रहा...

प्रयागराज-लखनऊ हाईवे के चौड़ीकरण के दौरान एक मकान अचानक भरभराकर गिर गया। मकान में इरशाद का परिवार रह रहा था। मकान में रहने वाला परिवार बाल - बाल बच गया। पीड़ित का आरोप है कि बिना मुआवजा दिए उनका घर गिराया जा रहा है। अधिकारियों का कहना है कि मुआवजा देने के बाद ही अतिक्रमण हटाया जा रहा है ।

By praveen yadav Edited By: Aysha Sheikh Updated: Fri, 25 Oct 2024 07:19 PM (IST)
Hero Image
प्रयागराज-लखनऊ हाईवे का हो रहा था चौड़ीकरण -- प्रतीकात्मक तस्वीर।
जागरण संवाददाता, कुंडा। प्रयागराज-लखनऊ हाईवे का चौड़ीकरण हो रहा है। इस दौरान हाईवे पर आसपास हुए अतिक्रमण को एनएचआई द्वारा हटवाया जा रहा है। ऐसे में खिदिरपुर निवासी मोहम्मद इरशाद का भी मकान चौड़ीकरण की जद में आ गया था।

उसे हटाने के लिए दो दिन पहले एसडीएम कुंडा भरत राम के साथ एनएचआई की टीम घर पहुंची थी। टीम द्वारा 12 फीट मकान का अतिक्रमण हटवाकर लौट गई थी। उसी मकान में इरशाद का परिवार रह रहा था। गुरुवार रात अचानक क्षतिग्रस्त मकान की छत भर भराकर गिर पड़ी।

उसमें रहे इरशाद की पत्नी व बच्चे बंद हादसे का शिकार होते-होते बच गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ग्रामीणों की मदद से मलबा हटवाया। इरशाद का कहना है कि बिना मुआवजा दिए हुए घर गिराया जा रहा है। एसडीएम ने बताया कि मुआवजा देने के बाद ही अतिक्रमण हटवाया जा रहा है।

सीवर लाइन का काम अधूरा, बना दी गई सड़क

फाफामऊ : महाकुंभ की तैयारियों को लेकर फाफामऊ में बनारस मार्ग का चौड़ीकरण हो रहा है। कार्यदायी संस्था बंसल कंपनी की ओर से दिन-रात सड़क का काम कराया जा रहा है। यहां पर सीवर का कनेक्शन मुख्य पाइप में जोड़े बगैर सड़क का निर्माण कार्य पूरा कर दिया जा रहा है। शुक्रवार सुबह कस्बे के लोगों ने सीवर लाइन का काम पूरा न होने और उसके ऊपर डामर डालकर लेबल करने के विरोध में कार्यदायी संस्था के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

नारेबाजी करने वाले लोगों का आरोप है कि कई बार लोक निर्माण विभाग से लेकर कार्यदायी संस्था के अधिकारियों से शिकायत की गई कि सीवर का काम पूरा करने के बाद ही सड़क का निर्माण करें, लेकिन ऐसा नहीं किया गया। सीवर लाइन चोक होने से गंदा और अपशिष्ट पदार्थ ओवर फ्लो होने की स्थिति में है और घरों में दुर्गंध फैल रही है। जिससे बीमारी फैलने की आशंका है।

विरोध प्रदर्शन में श्यामबाबू गुप्ता, ऋषभ केसरवानी, कैलाश चंद्र केसरवानी, गिरीश चंद्र, राहुल गुप्ता, राजेंद्र गुप्ता, अजय सिंह, श्यामजी गुप्ता आदि शामिल रहे। वहीं पीडब्ल्यूडी के अवर अभियंता बीके वर्मा का कहना है कि सीवर का काम पूरा करने के बाद ही सड़क का निर्माण करना उचित है। इसकी जांच कर कार्रवाई की जाएगी और सीवर का अधूरा काम पूरा कराया जाएगा। 

ये भी पढ़ें - 

उम्र में 16 साल बड़ा, शादी करना चाहता था... कोई रास्ता नहीं दिखाई दिया तो रिवॉल्वर लेकर पहुंच गया प्रेमिका के घर

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।