Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अवैध संबंधों का व‍िरोध करने पर पत्नी को प‍िलाया 4 चम्‍मच जहरीला स‍िरप, घर में ही तड़पता हुआ छोड़ा; फ‍िर...

प्रतापगढ़ के कुंडा में एक शख्‍स ने प्रेम‍िका के ल‍िए अपनी पत्नी को मौत के घाट उतार द‍िया। शख्‍स ने अपनी पत्नी को स‍िरप में जहर म‍िलाकर दे द‍िया। ज‍िससे उसकी मौत हो गई। हथिगवां कोतवाल नंदलाल सिंह का कहना है कि जांच में अभी तक जहर पिलाए जाने की बात सामने आई है। आरोपितों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

By rajan shukla Edited By: Vinay Saxena Updated: Wed, 04 Sep 2024 03:49 PM (IST)
Hero Image
मृतक मह‍िला सन्‍नो देवी की फाइल फोटो।

संवाद सूत्र, कुंडा। विवाह के सात फेरे, सात वचन की मर्यादा सात साल में टूट गई। अवैध संबंधों का विरोध करने पर पति ने अपनी पत्नी को शातिराना तरीके से दवा में जहर देकर मार डाला। पति व प्रेमिका पर नामजद केस दर्ज हो गया है। पोस्टमार्टम जांच में भी जहर के प्रभाव से मौत की पुष्टि हुई है।

रिश्ते को कलंकित करने की यह घटना कोटिला अख्तियारी हथिगवां में रविवार को हुई थी। गांव के प्रवीन पांडेय की शादी 2017 में अहिबरनपुर गांव निवासी सन्नो देवी पुत्री कामता प्रसाद मिश्र के साथ हुई थी। जब सन्नो को गंभीर हालत में भाई विजय मिश्रा प्रयागराज एसआरएन लेकर पहुंचा था तो वह होश में थी। उसने भाई विजय से बताया कि प्रवीन कौशांबी से आयरन का सिरप बताकर लाया हुआ था। उसमें पहले ही जहर मिला रखा था।

पत्नी को प‍िलाया जहरीला स‍िरप

विश्वास में लेने के लिए प्रवीन ने पहले अपनी मां को एक चम्मच पिलाया, उसके बाद मुझे चार चम्मच पिलाया। इसे सास-बहू द्वारा आपसी झगड़े में जहर खाने का मामला पति ने ही बताया। दोनों की हालत बिगड़ने लगी तो उसने सन्नो के भाई वियज मिश्रा को फोनकर बताया कि आयरन का सिरप पीने से उसकी हालत बिगड़ रही है, उसे आकर इलाज के लिए लेकर जाओ।

पुल‍िस ने दर्ज क‍िया केस  

उधर, जब मायके पक्ष के लोग सन्नो के घर पहुंचे तो प्रवीन पहले ही अपनी मां को लेकर सीएचसी कुंडा चला गया था। तड़प रही सन्नो को लेकर स्वजन प्रयागराज पहुंचे तो इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मामले में भाई की तहरीर पर हत्यारोपित पति प्रवीन व उसकी बबिता नामक प्रेमिका के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया।

सन्नो के दो मासूम बच्चे मां को खोकर बेहाल हैं। पिता घर से भागा हुआ है। दादी अस्पताल में हैं। आसपास के लोग उनकी देखभाल कर रहे हैं। पुलिस आरोपितों को तलाश रही है। हथिगवां कोतवाल नंदलाल सिंह का कहना है कि जांच में अभी तक जहर पिलाए जाने की बात सामने आई है। आरोपितों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: 'वर्मा' सरनेम की मह‍िला स‍िपाह‍ियों को न‍िशाना बनाता था राजन, फिर 'अपना घर' बनाने के नाम पर करता था कांड

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर