Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मानधाता का निकला भड़काऊ वीडियो वायरल करने का आरोपित

लालगंज इंटरनेट मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट व वीडियो वायरल करके पुलिस-प्रशासन को हिला देन

By JagranEdited By: Updated: Wed, 13 Oct 2021 09:59 PM (IST)
Hero Image
मानधाता का निकला भड़काऊ वीडियो वायरल करने का आरोपित

लालगंज : इंटरनेट मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट व वीडियो वायरल करके पुलिस-प्रशासन को हिला देने के आरोपित का पता चल गया है। पुलिस ने पता लगाया है कि वह मानधाता क्षेत्र का है। उसकी धरपकड़ को टीम बनी है।

इंटरनेट मीडिया पर किसी ने सोमवार देर शाम एक भड़काऊ वीडियो व मैसेज पोस्ट कर दिया था। इसमें कहा गया कि लालगंज कस्बा क्षेत्र में एक दुर्गा पूजा पंडाल में घुसकर दूसरे समुदाय के लोगों द्वारा जबरन पूजा बंद करवा दी गई। झंडा को फेंक दिया गया। वीडियो में बाइक, कार क्षतिग्रस्त करने तथा मारपीट किए जाने जैसे धार्मिक भावना भड़काने का सीन वायरल होने पर पुलिस के होश उड़ गए कि यह सब कब हो गया। लालगंज कोतवाली पुलिस छानबीन में लगी तो वायरल वीडियो छत्तीसगढ़ का निकला। पुलिस ने आरोपित व्यक्ति के नंबर से उसका नाम सर्च किया। दारोगा राजेश कुमार की तहरीर पर दो समुदायों के बीच सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास करने तथा लोक शांति भंग करने की साजिश रचने के आरोपित संतोष कुमार मानधाता के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। कोतवाल कमलेश पाल का कहना है कि मांधाता निवासी आरोपित संतोष को पकड़ा जाएगा।

--

दुर्गा मंदिर के सामने लगा झंडा गिरा देख पनपा आक्रोश

संसू, लालगंज : दुर्गा मंदिर के सामने लगा झंडा उखड़ जाने की जानकारी होते ही लोग आक्रोशित हो उठे। पुलिस की छानबीन में बच्चों के खेल के दौरान झंडा उखड़ जाने की बात सामने आई। इसके बाद लोग शांत हो गए। लालगंज कोतवाली अंतर्गत धारुपुर (सगरा) में प्राचीन दुर्गा मंदिर है। नवरात्र पर मंदिर की सजावट की गई है। बगल तालाब व सामने सड़क के दोनों ओर करीब सौ मीटर तक धार्मिक झंडा लगाया गया है। मंगलवार की रात करीब आठ बजे एक युवक ने दो झंडा तालाब किनारे उखड़ा देखा तो इसकी सूचना लोगों को दी। देखते देखते दर्जन भर से अधिक लोग वहां जुट गए। झंडा उखाड़कर फेंक दिए जाने की आशंका व्यक्त करते लोग आक्रोश जताने लगे। इधर इसकी जानकारी होते ही कोतवाल लालगंज फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस की छानबीन में पता चला कि कुछ मुस्लिम बच्चे देर शाम तालाब किनारे खेल रहे थे। खेल-खेल में बच्चों की भागादौड़ी के दौरान झंडे गिर गए। कोतवाल कमलेश पाल का कहना है कि बच्चों के खेलने के दौरान झंडा उखड़ गया था। किसी के द्वारा फेंका नहीं गया। तीन लोगों को कोतवाली लाकर पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया गया। एहतियातन पुलिस की तैनाती कर दी गई है।

--

तनाव फैलाने वाला गिरफ्त से दूर

संसू, लालगंज : दुर्गा मंदिर के समीप झंडे लगाने के दौरान हुए विवाद में दर्ज मुकदमे का आरोपित तीन दिन बाद भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है। कोतवाली लालगंज के रामपुर बावली गांव में प्राचीन दुर्गा व शिव मंदिर है। नवरात्र पर पूजन, संकीर्तन को लेकर कुछ युवक रविवार की दोपहर मंदिर के समीप सड़क के किनारे लाउडस्पीकर व झंडा लगा रहे थे। इस पर गांव निवासी मुस्लिम शमीम राइन पुत्र हाफिज राइन इसका विरोध करने लगा। इससे दोनों ओर से तनाव बढ़ गया। गांव के अरविद कौशल की तहरीर पर आरोपित शमीम राइन के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। कोतवाल का कहना है कि आरोपित शमीम को शीघ्र गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर