Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्रयागराज में कल निकलेगा मुहर्रम का जुलूस, शहर में रहेगा Route Diversion; देखें ट्रैफिक एडवाइजरी

Muharram 2024 कल यानी बुधवार को मुहर्रम (Muharram 202) का जुलूस निकाला जाना है। जिसको ध्यान में रखते हुए पुलिस विशेष सतर्क है। शहर के कुछ रूटों पर यातायात बाधित रहेगा। वहीं कई रूटों पर ट्रैफिक को डायवर्ट किया जाएगा। सुगम यातायात व्यवस्था के लिए पुलिस ने रूट डायवर्जन प्लान बनाया है। इसी के अनुसार आवागमन होगा। इस खबर में जानिए पूरा रूट प्लान...

By Ramesh Tripathi Edited By: Riya Pandey Updated: Tue, 16 Jul 2024 09:21 PM (IST)
Hero Image
मुहर्रम को लेकर प्रयागराज में रहेगा रूट डायवर्जन (प्रतिकात्मक फोटो)

संवाद सूत्र, प्रतापगढ़। Muharram 2024: मुहर्रम पर बुधवार को जिले में विशेष सतर्कता रहेगी। सुगम यातायात व्यवस्था के लिए पुलिस ने रूट डायवर्जन प्लान बनाया है। इसी के अनुसार वाहनों का आवागमन होगा।

जिले में मुहर्रम पर यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप में संचालित करने के लिए बुधवार को प्रतापगढ़ से पट्टी एवं कंधई के तरफ जाने वाले सभी प्रकार के वाहन मौर्या चौराहा से होकर महुली पुलिया होते हुए दीवानगंज पुलिस चौकी होते हुए अपने गंतव्य को जाएंगे। पट्टी एवं कंधई से प्रतापगढ़ आने वाले सभी प्रकार के वाहन को महुली नहर से मौर्या चौराहा होते हुए गंतव्य को भेजा जाएगा।

ऐसे रहेगा रूट डायवर्जन

सुलतानपुर की तरफ से आने वाले यात्री वाहन, ट्रक मदाफरपुर रोड थानाक्षेत्र कोहड़ौर से बाएं मुड़कर पट्टी बाईपास से उड़ैयाडीह के रास्ते जामताली रानीगंज से दाहिने मुड़कर भुपियामऊ देल्हुपूर होकर जाएंगे। रानीगंज से मुंगरा बादशाहपुर फूलपुर के रास्ते प्रयागराज जाएंगे।

अमेठी की तरफ से आने वाले यात्री वाहन बिहारगंज से दाहिने मुड़कर गड़वारा चौकी क्षेत्र से मीराभवन, डाकबंगला, विकास भवन, कटरा मेदनीगंज चौराहा से भुपियामऊ ओवर ब्रिज से रानीगंज मुंगरा बादशाहपुर होते हुए वाराणसी प्रयागराज जौनपुर की तरफ जाएंगे।

एसपी डा. अनिल कुमार ने बताया डायवर्ट रूट प्लान- 

  • लखनऊ की तरफ से आने वाले यात्री वाहन को आलापुर तिराहे से डायवर्ट कर संग्रामगढ़, डेरवा, जेठवारा, बाघराय, लालगोपालगंज के रास्ते या आलापुर संग्रामगढ़ लालगंज, भुपियामऊ से देल्हुपूर के रास्ते प्रयागराज निकाला जाएगा।
  • लखनऊ/ रायबरेली की तरफ से आने वाले ट्रक व बड़े वाहन भुपियामऊ थानाक्षेत्र कोतवाली देहात से रानींगंज होकर मुंगरा बादशाहपुर-जौनपुर की तरफ डायवर्ट किया जाएगा।
  • प्रयागराज से जनपद सुलतानपुर की तरफ वापस आने वाले वाहनों को भुपियामऊ चौराहा, कटरा मेदनीगंज चौराहा, विकास भवन के सामने सगरा रोड के पास से मीराभवन चौराहा निरीक्षण भवन (लोक निर्माण विभाग ) जिला जज आवास तिराहा से गायघाट शुकुलपुर गड़वारा तिराहा से बिहारगंज से अंतू की तरफ मोड़ दिया जाएगा।
  • अमेठी रोड से आने वाले वाहनों को ककरहा चौराहा से गायघाट जिला जज तिराहा से मीराभवन से सगरा ढलाई विकास भवन कटरा चौराहा की तरफ मोड़ा जाएगा।

यह भी पढ़ें- मुहर्रम पर जुलूस के कारण कल नोएडा के इन रूटों पर रहेगा Traffic Diversion, यातायात पुलिस ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

यह भी पढ़ें- UP News: सीएम योगी ने दिए मुहर्रम के जुलूस में कड़े सुरक्षा प्रबंध के निर्देश, कहा- अराजकता स्वीकार नहीं