Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जंक्शन पर बनेगा नया फुट ओवरब्रिज

जासं, प्रतापगढ़ : रेलवे जंक्शन के प्लेटफार्म पर विभाग नया फुट ओवरब्रिज बनाएगा। इसके लिए पुरा

By JagranEdited By: Updated: Thu, 11 Jan 2018 11:35 PM (IST)
Hero Image
जंक्शन पर बनेगा नया फुट ओवरब्रिज

जासं, प्रतापगढ़ : रेलवे जंक्शन के प्लेटफार्म पर विभाग नया फुट ओवरब्रिज बनाएगा। इसके लिए पुराने पुल को तोड़ा जा रहा है।

रेलवे जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक से दो व तीन पर जाने-आने के लिए बना फुट ओवरब्रिज जर्जर हो चुका था। इसकी कई बार मरम्मत की गई थी। किसी तरह काम चल रहा था। इस बीच विभाग ने प्रतापगढ़ जंक्शन के कायाकल्प के लिए मंजूरी प्रदान कर दी। इसमें इस फुट ओवरब्रिज के भी दिन बहुरेंगे। इसका नया अवतार दिखाई देगा। पुराना पुल तोड़ने का काम गुरुवार को रेलवे के इंजीनियर विभाग ने शुरू कर दिया। मशीनों के जरिए पुल को तोड़ा गया।

अब इस पुल को साढ़े छह मीटर ऊंचा बनाया जाएगा। पुराना पुल पांच फुट ही ऊंचा था। रेल लाइन के विद्युतीकरण का कार्य शुरू है। इसके हो जाने पर ऊंचे पुल की जरूरत पड़ती। इसके मद्देनजर नया फुट ओवरब्रिज बनाया जा रहा है। सहायक मंडल अभियंता आरएल सचान का कहना है कि यह नया पुल मार्च तक बन जाने की उम्मीद है। तब तक कुछ दूर पर स्थित दूसरे फुट ओवरब्रिज से यात्री आवागमन कर सकेंगे।

--

रास्ता बंद होने से मुसाफिर हलकान

रेलवे जंक्शन पर पुराने फुट ओवरब्रिज को ध्वस्त करने के लिए प्लेटफार्म नंबर एक व दो पर बैरीके¨डग कर दी गई थी। इसके चलते यात्री परेशान हुए। विभाग ने कोई वैकल्पिक रास्ता विभाग ने नहीं बनाया था, जिससे यात्री दूसरे पुल तक पहुंचे में भी पसीना बहाते रहे। कई यात्रियों ने स्टेशन अधीक्षक त्रिभुवन मिश्र से भी शिकायत की। रास्ता बंद होने, वैकल्पिक रास्ता न होने से महिलाओं, बुजुर्गो व दिव्यांग यात्रियों को मुश्किलें हुई। वह तीन नंबर पर किसी तरह पहुंचे व ट्रेन का इंतजार किया। आरपीएफ के उपनिरीक्षक संजय राय यात्रियों को ध्वस्तीकरण की ओर जाने से रोकते रहे। ताकि कोई हादसा न हो सके।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें