Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महाकुंभ से पहले रोजवेज बसों में होगा बड़ा बदलाव, यात्रियों की सुरक्षा के लिए लगेंगे पैनिक बटन; जल्द शुरू होगी कवायद

महाकुंभ से पहले प्रतापगढ़ डिपो की दिन की बसों में भी पैनिक बटन लगाए जाएंगे। यह पहल यात्री सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए की जा रही है। रात्रिकालीन बसों के बाद अब दिन में चलने वाली बसों में भी पैनिक बटन लगाया जाएगा। इस व्यवस्था से बस में सफर करने वाले यात्रियों को किसी भी तरह की दिक्कत नहीं होगी।

By Sumit Mishra Edited By: Riya Pandey Updated: Sat, 05 Oct 2024 04:33 PM (IST)
Hero Image
दिन की बसों में भी लगेंगे पैनिक बटन

संवाद सूत्र, प्रतापगढ़। रात्रिकालीन बसों के बाद दिन की बसों में भी पैनिक बटन लगाए जाएंगे। महाकुंभ के पहले इसका कार्य पूरा हो जाएगा। शीघ्र कार्य शुरू होगा। यात्री सुरक्षा की दृष्टि से यह पहल की जा रही है, ताकि बस में सफर कर रहे यात्रियों काे दिक्कत न हो।

प्रतापगढ़ डिपो से 83 रोडवेज बसों का संचालन होता है। दिल्ली, लखनऊ, कानपुर, रायबरेली, अयोध्या, गोंडा, बहराइच सहित रूट पर बसें चलती हैं। लोकल रूट पर भी बसों का संचालन होता है। महाकुंभ को लेकर बसों की तैयारी शुरू हो गई है।

28 बसों पर लगाया गया पैनिक बटन

जल्द ही डिपो में नई बसें आएंगी। इसमें 20 मिनी बस व छह बड़ी बसें है। समयावधि पूरा कर चुकी बसों को बाहर किया जाएगा, ताकि स्नानार्थियों को परेशान न होना पड़े। इसके साथ ही यात्री सुरक्षा पर फोकस रहेगा। रात्रिकालीन बसों के साथ ही कुल 28 बसों में पैनिक बटन लगाया जा चुका है। यह व्यवस्था अब दिन में चलने वाली बसों में भी की जाएगी। इसका एलईडी सेटअप डिपो के बरामदे में भी लगा दिया गया है।

महाकुंभ से पहले सभी बसों में पैनिक बटन की व्यवस्था हो जाएगी। लाल रंग का पैनिक बटन बस की हर सीट के ऊपर लगा होगा। बटन तीन सेकंड तक दबाना होगा। इसके बाद मैसेज और बस की लाइव लोकेशन रोडवेज के कंट्रोल एंड कमांड सेंटर को मिलेगी। इसके बाद पुलिस अलर्ट मोड में आ जाएगी।

एआरएम आरपी सिंह ने बताया कि दिन की बसों में भी अब पैनिक बटन लगाई जाएगी। जल्द ही यह पहल शुरू की जाएगी।

यह भी पढ़ें- पुलिस महकमे में फिर लौटेगी अंग्रेजों के जमाने की राइफल, थानों के साथ अफसरों की सुरक्षा में होंगे तैनात; फरमान जारी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें