Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

तीसरे दिन भी कड़ी सुरक्षा में कराई गई Police Bharti Exam, तीन बार मेटल डिटेक्टर से गुजरकर कक्ष में पहुंचे अभ्यर्थी

उत्तर प्रदेश में तीसरे दिन पुलिस भर्ती की परीक्षा दो पालियों में हुई। सुबह 10 बजे से पहली पाली की परीक्षा वाले अभ्यर्थी सुबह आठ बजे से ही केंद्र पर पहुंचते नजर आए। कुछ जिलों में सॉल्वरों के पकड़े जाने पर पुलिस-प्रशासन ने सुरक्षा और कड़ी कर दी। मेटल डिटेक्टर व मैनुअल चेकिंग से अभ्यर्थी गुजारे गए। 30 31 अगस्त को यानी दो दिन परीक्षा होगी।

By ramesh yadav Edited By: Riya Pandey Updated: Sun, 25 Aug 2024 04:36 PM (IST)
Hero Image
पुलिस भर्ती परीक्षा के तीसरे दिन केंद्र के अंदर और बाहर पुलिस तैनात

जागरण संवाददाता, प्रतापगढ़। जनपद के 11 केंद्रों पर पुलिस भर्ती परीक्षा तीसरे दिन रविवार को भी कड़ी सुरक्षा में कराई गई। केंद्रों पर अभ्यर्थियों की जांच मेटल डिटेक्टर से कराई गई। उनकी आइडी बारीकी से चेक की गई। साल्वरों पर नजर रखने को आला अधिकारी भ्रमण करते रहे।

परीक्षा दो पालियों में परीक्षा हुई। सुबह 10 बजे से पहली पाली की परीक्षा वाले अभ्यर्थी सुबह आठ बजे से ही केंद्र पर पहुंचते नजर आए। पूरे दिन पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारी भ्रमण पर रहे। केंद्रों में लगे सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से भी देखरेख की जाती रही। केंद्रों के बाहर व अंदर पुलिस लगी रही। तीन दिन तक की परीक्षा शांतिपूर्ण व नकलविहीन हुई।

सॉल्वरों के पकड़े जाने पर पुलिस-प्रशासन ने कड़ी कर दी सुरक्षा

कुछ जिलों में सॉल्वरों के पकड़े जाने पर पुलिस-प्रशासन ने सुरक्षा और कड़ी कर दी। केंद्रों पर सीसीटीवी से लेकर खुफिया तंत्र, आर्टिफीशियल इंटेलीजेंस से भी नजर बढ़ा दी गई। मेटल डिटेक्टर व मैनुअल चेकिंग से अभ्यर्थी गुजारे गए। अब सोमवार को जन्माष्टमी के कारण अवकाश रहेगा। 30, 31 अगस्त को यानी दो दिन परीक्षा होगी।

परीक्षा के लिए जोन व सेक्टर बनाकर केंद्रों की निगरानी की जा रही है। सभी केंद्रों पर स्टेटिक और सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात हैं। डीएम संजीव रंजन व एसपी डॉ. अनिल कुमार के साथ परीक्षा का निरीक्षण किया।

तीन दिन की परीक्षा में पुलिस पास

शासन की प्राथमिकता में शामिल पुलिस भर्ती लिखित परीक्षा भले ही युवा दे रहे हैं, पर पुलिस का भी यह इम्तिहान है। इसमें तीन दिन पुलिस पास हो गई है। अब दो दिन की चुनौती और है। एसपी डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि परीक्षा मानक पर चल रही है। इसमें सेंध लगाने का हर प्रयास कड़ा एक्शन लेकर नाकाम किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- UP Police Constable Exam का दूसरा दिन शांतिपूर्ण सम्पन्न, 3290 अभ्यर्थियों ने दी छोड़ी परीक्षा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर