Move to Jagran APP

Pratapgarh: पत्नी को पीट रहे सिपाही ने थाना प्रभारी का हाथ झटक कर तोड़ दी ऊंगली, तहरीर मिलने दर्ज हुआ मुकदमा

मूलरूप से बलिया जनपद के थाना सहतवार के परिसया निवासी अमित कुमार सिंह कोतवाली में सिपाही पद तैनात है। उसकी पत्नी प्रीति की चार माह पूर्व डिलीवरी हुई थी। दो माह मायके में रहने के बाद वह पट्टी आई थी।

By Ramesh TripathiEdited By: Shivam YadavUpdated: Wed, 04 Jan 2023 12:04 AM (IST)
Hero Image
पत्नी दो माह मायके में रहने के बाद वह पट्टी आई थी।

पट्टी, जागरण संवाददाता: कोतवाली में तैनात सिपाही द्वारा पत्नी की पिटाई की सूचना पर फोर्स के साथ पहुंचे प्रभारी कोतवाल ने उसे समझाने का प्रयास किया। आक्रोशित सिपाही ने उन्हें भी झटक दिया। इससे प्रभारी कोतवाल की हाथ की उंगली में फ्रैक्चर हो गया। मामला बढ़ने पर सिपाही का 151 में चालान भी कर दिया गया। एसडीएम के न्यायालय में उसे पेश किया गया, जहां पर उसे जमानत मिल गई। देर शाम पत्नी की तहरीर पर सिपाही के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

मूलरूप से बलिया जनपद के थाना सहतवार के परिसया निवासी अमित कुमार सिंह कोतवाली में सिपाही पद तैनात है। उसकी पत्नी प्रीति की चार माह पूर्व डिलीवरी हुई थी। दो माह मायके में रहने के बाद वह पट्टी आई। वह अपने पति व मां के साथ ढकवा मोड़ चौराहे पर किराए के मकान में रहती है। 

मंगलवार दोपहर में मायके जाने को लेकर पत्नी से अमित का विवाद हुआ। सिपाही की सास ने बेटी के पक्ष में बोलना शुरू किया तो आरोप है कि आक्रोशित सिपाही ने पत्नी की पिटाई शुरू कर दी। इस दौरान पत्नी ने इंस्पेक्टर को फोन कर दिया। 

इंस्पेक्टर ने एसपी सतपाल अंतिल को पूरे मामले की जानकारी दी। एसपी के निर्देश पर पट्टी कोतवाली के इंचार्ज जयशंकर तिवारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पत्नी की पिटाई कर रहे अमित को साथी सिपाहियों ने हटाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माना। 

थाना इंचार्ज जयशंकर तिवारी स्वयं पुलिस वाहन से उतर कर गए तो सिपाही ने उन्हें भी झटक दिया। इससे उनके दाहिने हाथ की उंगली टूट गई। फिर किसी तरह मामला शांत हुआ। एसपी के निर्देश पर पीड़ित पत्नी का मेडिकल कराया गया। सिपाही का 151 में चालान कर उन्हें एसडीएम के न्यायालय में पेश किया गया। 

चर्चा है कि पति-पत्नी के बीच इससे पहले भी कई बार झगड़ा हुआ है, लेकिन थाने तक मामला पहली बार पहुंचा है। सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया गया है। एसपी सतपाल अंतिल का कहना है कि पत्नी की तहरीर पर सिपाही के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके आगे की कार्रवाई की जा रही है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।