Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pratapgarh News: सीओ हत्याकांड के दोषी ठहराए गए आरोपियों के परिवार में बेचैनी और चिंता, पुलिस सतर्क

प्रतापगढ़ के कुंडा में सीओ हत्याकांड में सीबीआई कोर्ट ने 10 लोगों को दोषी ठहराया है। बुधवार को सजा की घोषणा होगी। दोषी करार दिए गए लोगों के परिवारों में मायूसी और चिंता है। परिवार के सदस्य चिंतित हैं और बात करने से इनकार कर रहे हैं। पुलिस सुरक्षा को लेकर सतर्क है और गांव के माहौल पर नजर रखी हुई है।

By Ramesh Tripathi Edited By: Shivam Yadav Updated: Wed, 09 Oct 2024 01:39 AM (IST)
Hero Image
नन्हें प्रधान के घर पर पसरा सन्नाटा। जागरण।

संवाद सूत्र, प्रतापगढ़। सीओ हत्याकांड में सीबीआई कोर्ट द्वारा बलीपुर गांव के 10 लोगों को दोषी करार दिए जाने के बाद उनके परिवार में मायूसी और चिंता है। बुधवार को सजा का ऐलान किया जाना है, ऐसे में तरह-तरह एक कयास भी लगाए जा रहे हैं कि पता नहीं कोर्ट कितनी सजा सुनाए।

जब से दोषी ठहराए जाने का पता चला है परिवार के बच्चे व महिलाएं जिस दिन से सीबीआई कोर्ट का आदेश आया है उस दिन से परेशान चल रहे हैं। दैनिक जागरण टीम ने मंगलवार को गांव में कदम रखा तो पहले जैसा ही सन्नाटा दिखा। 

नन्हें यादव के घर की महिलाओं को कुरेदने के बाद बस एक ही बात निकली कि पता नहीं कैसे क्या हो रहा है। कुछ समझ में नहीं आ रहा है। उनकी बातों से लगा कि सीबीआई कोर्ट के फैसले से मृतक नन्हे यादव के परिजन संतुष्ट नहीं हैं, वह इस लड़ाई को उच्च न्यायालय तक ले जा सकते हैं। 

आगे बोलने पर उनके घर की महिला मीडिया से कहती है कि साहब पानी पीना है तो पी लीजिए, और परेशान मत करिए। 

11 साल बाद सीबीआई द्वारा कोर्ट में दाखिल की गई रिपोर्ट के बाद सीबीआई न्यायालय द्वारा मृतक नन्हेलाल के भाई फूलचंद व पवन समेत गांव के 10 लोगों को दोषी करार दिया है। इसका फैसला नौ अक्टूबर यानी बुधवार को सुनाया जाना है, जिसे लेकर दोषी करार दिए गए लोगों के परिवारों में मायूसी छाई हुई है। 

इन परिवारों में चूल्हे नहीं जल रहे हैं। सभी बुधवार के दिन का इंतजार कर रहे हैं कि आखिर क्या होगा। सीबीआई न्यायालय का फैसला दोषी करार दिए गए लोगों के परिवार पर दुखों का पहाड़ बनकर टूट पड़ा। 

उधर, बलीपुर चौराहे पर भी चाय पान की दुकान पर बैठे लोगों में बुधवार को न्यायालय द्वारा सुनाए जाने वाले फैसले को लेकर लोगों में चर्चा का विषय बना है। इधर, सुरक्षा को लेकर पुलिस भी सतर्क है। एएसपी पश्चिमी संजय राय का कहना है कि गांव के माहौल पर बराबर नजर पुलिस की बनी हुई है।

यह भी पढ़ें: सीसीटीवी कैमरा बंद कर पति ने कर दी पत्नी की हत्या, बेटा बोला- मम्मी फोन पर बात करती थी तो पापा गुस्साते थे

यह भी पढ़ें: UP: कुंडा में सीओ जिया-उल-हक हत्याकांड से हिल गई थी अखिलेश सरकार, राजा भैया को देना पड़ा था इस्तीफा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें