Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pratapgarh News: योगी सरकार ने प्रतापगढ़ के ईओ को किया निलंबित, डीएम कार्यालय में किया अटैच

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बुधवार को नगर पालिका परिषद बेल्हा के ईओ को निलंबित कर दिया है। उनको डीएम कार्यालय में अटैच किया गया है। दरअसल नगर विकास विभाग के निदेशक डॉ. नितिन बंसल ने दो मई को बेल्हा देवी धाम के पास बने सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण किया था। इस दौरान ईओ राम अचल कुरील उपस्थित नहीं हुए थे जिसके चलते उनसे जवाब मांगा गया था।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Thu, 04 Jul 2024 12:10 AM (IST)
Hero Image
बुधवार देर शाम नगर पालिका परिषद बेल्हा के ईओ निलंबित कर दिए गए।

संवाद सूत्र,  प्रतापगढ़। शासन ने नगर पालिका परिषद बेल्हा के ईओ को निलंबित कर दिया है। उनको डीएम कार्यालय में अटैच किया गया है। यह आदेश बुधवार देर शाम आया।

यह है पूरा मामला

दरअसल, दो मई को नगर विकास विभाग के निदेशक डॉ. नितिन बंसल ने बेल्हा देवी धाम के पास बने सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण किया था। इस दौरान ईओ राम अचल कुरील उपस्थित नहीं हुए थे। 

निरीक्षण के दौरान पाया गया कि बड़े पैमाने पर कूड़ा डंप था। उसमें आग लगी हुई थी। निदेशक ने आठ मई को स्पष्टीकरण मांगा। इस संबंध में ईओ ने जो जवाब दिया, उससे वह संतुष्ट नहीं थे। इस पर उन्होंने 29 जून को निलंबित कर दिया। 30 जून को निदेशक का तबादला हो गया। 

आदेश पत्र सोशल मीडिया पर वायरल

कार्रवाई का आदेश पत्र बुधवार देर शाम सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। जनवरी 2023 में ईओ की नगर पालिका परिषद बेल्हा में उनकी तैनाती हुई थी। दैनिक जागरण से हुई बातचीत में नगर विकास विभाग के निदेशक डॉ. नितिन बंसल ने ईओ पर हुई कार्रवाई की पुष्टि की।

यह भी पढ़ें: Hathras Stampede: हाथरस कांड पर सामने आया ‘भोले बाबा’ का बयान, श्रद्धालुओं की मौत और भगदड़ को लेकर कह दी ये बात

यह भी पढ़ें: अब मिला न्याय… दुष्कर्म के झूठे मुकदमे में 2 साल 3 माह संप्रेक्षण गृह में बंद रहा किशोर, पुलिस पर होगा एक्शन!

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें