Move to Jagran APP

राजा भैया की पत्‍नी भानवी सिंह ने अमित शाह से लगाई न्याय की गुहार, सवा साल बाद फिर चर्चा में आया केस

रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की पत्नी भानवी सिंह ने एक्स के जरिए जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के करीबी कहे जाने वाले MLC अक्षय प्रताप सिंह को बचाए जाने के गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से अपील की है कि उन्हें न्याय दिलाया जाए। बताते चलें कि भानवी सिंह ने फरवरी 2023 में अक्षय के खिलाफ धोखाधड़ी-जालसाजी का आरोप लगाया था।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Published: Fri, 28 Jun 2024 09:00 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2024 09:13 AM (IST)
राजा भैया के करीबी पर उनकी पत्‍नी ने धोखाधड़ी और जालसाजी का आरोप लगाया है। जागरण (File Photo)

 जागरण संवाददाता, प्रतापगढ़। जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की पत्नी भानवी सिंह ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से न्याय की गुहार लगाई है। एक्स पर संदेश लिखकर आरोप लगाया कि एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह उर्फ गोपाल जी को धोखाधड़ी, जालसाजी के मामले में बचाने की कोशिश की जा रही है।

उन्होंने इस मामले की निष्पक्ष जांच कराकर कार्रवाई कराने की मांग की है। कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह और उनकी पत्नी का प्रकरण सवा साल बाद फिर यह मामला चर्चा में आया है। भानवी ने फरवरी 2023 में दिल्ली की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) विंग में एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह के खिलाफ आइपीसी की धारा 420, 467, 468, 471, 109 और 120बी के तहत केस दर्ज कराया था।

इसे भी पढ़ें- लखनऊ LDA में बड़ा घोटाला..., अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजक्‍ट की फाइल गायब, रिपोर्ट दर्ज कराने के निर्देश

उनका आरोप था कि अक्षय प्रताप ने उनके फर्जी हस्ताक्षर कर उनकी कंपनी के शेयर हथिया लिए हैं। इसके लिए उन्होंने भानवी सिंह के फर्जी डिजिटल साइन बनवाए। कंपनी में उन्हें हटाकर खुद डायरेक्टर बन गए।

दिल्ली पुलिस की ईओडब्ल्यू विंग इस मामले की जांच कर रही है। इस मामले में सवा साल से कोई कार्रवाई न होने पर भानवी ने गुरुवार दोपहर में दो बजे के बाद एक्स पर संदेश लिखा।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को संबोधित संदेश में अपील की कि उन्होंने फरवरी 2023 में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा एमएलसी अक्षय प्रताप समेत सात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी समेत धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। अपना बयान भी दर्ज कराया था, लेकिन मुकदमा दर्ज हुए एक वर्ष से अधिक का समय बीत गया, अभी तक पुलिस ने जांच के नाम पर कोई कार्रवाई नहीं की है।

इसे भी पढ़ें-लखनऊ समेत पूर्वी यूपी में आज भारी वर्षा का अलर्ट, 30 से अधिक जिलों में वज्रपात के साथ चलेगी आंधी

उन्होंने आरोप लगाया है कि आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) विंग इस मामले में अक्षय प्रताप सिंह को बचाने की कोशिश कर रही है। केंद्रीय गृहमंत्री से इस मामले में कार्रवाई कराने की मांग की है।

इस मामले में ईओडब्ल्यू ने उत्तर प्रदेश के अमेठी के अक्षय प्रताप सिंह के साथ ही अनिल कुमार सिंह, इंद्र देव पटेल, प्रतापगढ़ के कुंडा के उमेश कुमार निगम, हरि ओम शंकर श्रीवास्तव, लखनऊ के सीए अरुण कुमार रस्तोगी और राम देव यादव व अन्य अज्ञात के खिलाफ के केस दर्ज किया था।

भानवी की कंपनी श्री द प्रापर्टीज प्राइवेट लिमिटेड है। इस कंपनी की अमेठी, लखनऊ और दिल्ली-एनसीआर में कई संपत्तियां हैं। आरोप है कि सभी आरोपित कंपनी के जरिये बेनामी संपत्तियों का भी कारोबार कर रहे हैं।

इस मामले में एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह गोपाल जी का कहना है कि उन्होंने (भानवी सिंह) ने जितने पैसे का आरोप लगाया है, उतना पैसा तो सामूहिक विवाह में हर वर्ष खर्च होता है। अगर न्याय मांगना है तो वह बड़े महाराज और राजा भैया के पास जाएं, फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। पूरा भरोसा है कि हमें न्याय मिलेगा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.