Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सीओ जिलाउल हक हत्याकांड की CBI जांच फिर हुई शुरू, राजा भैया के प्रतिनिधि ने सीओ की पत्नी की FIR को दी चुनौती

Raghuraj Pratap Singh बलीपुर में सीओ कुंडा जियाउल हक हत्याकांड की सीबीआइ जांच फिर से शुरू होने के बाद हलचल बढ़ रही है। सीओ की पत्नी परवीन आाजाद की एफआइआर को गलत बताते हुए रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया के प्रतिनिधि हरिओम शंकर श्रीवास्तव की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Sun, 22 Oct 2023 01:23 PM (IST)
Hero Image
सीओ जिलाउल हक हत्याकांड की CBI जांच फिर हुई शुरू

संवाद सूत्र, कुंडा। बलीपुर में सीओ कुंडा जियाउल हक हत्याकांड की सीबीआइ जांच फिर से शुरू होने के बाद हलचल बढ़ रही है। सीओ की पत्नी परवीन आाजाद की एफआइआर को गलत बताते हुए रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया के प्रतिनिधि हरिओम शंकर श्रीवास्तव की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है।

इस पर न्यायालय ने मामले में परवीन के साथ ही राज्य सरकार और सीबीआइ को नोटिस जारी करते हुए मामले की सुनवाई 28 नवंबर लगा रखी है। दो मार्च वर्ष 2013 को नन्हें यादव व उनके भाई सुरेश यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। माहौल बिगड़ने की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे तत्कालीन सीओ जियाउल हक की भी हत्या कर दी गई थी।

सीओ की पत्नी ने रघुराज के खिलाफ दर्ज कराया था मुकदमा

मामले में चार मुकदमा दर्ज कराया गया था। एक मुकदमा तत्कालीन एसओ मनोज शुक्ला ने दर्ज कराया था। इसके बाद सीओ की पत्नी ने तत्कालीन कैबिनेट मंत्री रघुराज प्रताप समेत अन्य पर हत्या समेत धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था।

इसे भी पढ़ें: त्योहारी सीजन से चमका बाजार, सोने से लेकर कार की शुरू हुई बुकिंग; व्यापारी खुश

तीसरा मुकदमा नन्हें यादव व चौथा मुकदमा सुरेश यादव की हत्या का दर्ज कराया गया था। सीओ हत्याकांड में दूसरी बार सीबीआइ जांच के लिए आदेश दिए जाने पर रघुराज के प्रतिनिधि ने परवीन आजाद द्वारा दर्ज कराई गई एफआइआर को गलत बताते हुए सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर