Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महाकुंभ से पहले रोजवेज बसों के संचालन में बड़ा बदलाव, ग्रामीण इलाकों में चलेंगी 20 मिनी बसें

यूपी के प्रतापगढ़ डिपो को 26 नई बसें मिलने वाली हैं। इनमें से 20 मिनी बसें होंगी जो ग्रामीण इलाकों के संपर्क मार्गों पर चलाई जाएंगी। इससे ग्रामीणों को आवागमन में सुविधा होगी और उन्हें मुख्य मार्ग तक आने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके अलावा डिपो को 6 बड़ी बसें भी मिलेंगी जिससे पुरानी और खस्ताहाल बसों को हटाया जा सकेगा।

By Sumit Mishra Edited By: Riya Pandey Updated: Sat, 21 Sep 2024 04:45 PM (IST)
Hero Image
प्रतापगढ़ डिपो को मिलेंगी 26 नई गाड़ियां

संवाद सूत्र, प्रतापगढ़। अब ग्रामीण इलाकों के संपर्क मार्गों से भी रोडवेज बसें गुजरेंगी। प्रतापगढ़ डिपो से गांवों में रोडवेज बस से वंचित रूटों पर बसों के संचालन की कवायद शुरू हुई है। पहले चरण में 20 मिनी रोडवेज बस मिलेगी। इससे गांव के लोगों को आवागमन में दिक्कत नहीं होगी। बस के लिए उन्हें मुख्य मार्ग तक भी नहीं आना पड़ेगा।

लोकल रूटों पर बसों का टोटा

प्रतापगढ़ डिपो में 83 बसें है। इसमें 23 अनुबंधित हैं, जबकि 60 बसें रोडवेज की हैं। इन बसों को लखनऊ, कानपुर, दिल्ली, अयोध्या, सुलतानपुर, प्रयागराज, गोरखपुर, वाराणसी सहित विभिन्न रूटों पर संचालित किया जाता है। लोकल रूट पर बसों का टोटा है।

कुशफरा, बांसी, दुर्गागंज, कहला, जामताली, उड़ैयाडीह, अंतू, मांधाता, बीरापुर, परियावां, कालाकांकर के ग्रामीण इलाकों के लोगों को बस पकड़ने के लिए मुख्य मार्ग तक आना पड़ता है। इससे उन्हें काफी दिक्कत होती है। वर्कशाप में बसें तैयार हो रही हैं।

यह भी पढ़ें- Pratapgarh News: अचानक सीने में उठा दर्द, अस्पताल पहुंचते ही युवक की हो गई मौत

प्रतापगढ़ डिपो से रोजवेज बसों के संचालन में बड़ा बदलाव

एआरएम आरपी सिंह ने बताया कि बसों की डिमांड भेजी गई है। जल्द ही आने की उम्मीद है। 26 बसों में छह रोडवेज की बड़ी बसें भी शामिल हैं। इन बसों के आने पर पुरानी बसों को हटाया जाएगा। महाकुंभ के पहले प्रतापगढ़ डिपो से रोडवेज बसों के संचालन में बड़ा बदलाव दिखेगा।

यह भी पढ़ें- Pratapgarh News: करोड़ों की हेराफेरी की जांच सीबीआई को मिलने से खलबली, पीड़ितों में जगी उम्मीद

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें