Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पड़ोसी की कमाई देख आ गया था लालच, लूट के मामले में पकड़ा गया ग्राम प्रधान का बेटा

प्रतापगढ़ में दिनदहाड़े गल्ला व्यापारी के सहयोगी से 4.15 लाख रुपये लूटने की घटना का पुलिस ने 12 घंटे में पर्दाफाश किया है। मास्टरमाइंड अमन जायसवाल समेत तीन बदमाश गिरफ्तार लूटी गई पूरी रकम बरामद हुई। दो आरोपी पीड़ित व्यापारी के पड़ोसी निकले जिनमें से एक का पिता ग्राम प्रधान है। आरोपी अमन का कोई आपराधिक विवरण नहीं मिला है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Tue, 24 Sep 2024 07:29 PM (IST)
Hero Image
लूट के मामले में पकड़े गए बदमाशों के बारे में बताते एसपी डाॅ. अनिल कुमार (बीच में): जागरण

जागरण संवाददाता, प्रतापगढ़। रामगंज बाजार में सोमवार को दिनदहाड़े गल्ला व्यापारी रामचंद्र बरनवाल के सहयोगी सुभाष चंद्र त्रिपाठी से चार लाख 15 हजार रुपये लूटने की घटना का पुलिस ने 12 घंटे में पर्दाफाश कर दिया। 

मास्टरमाइंड अमन जायसवाल समेत तीन बदमाशों को गिरफ्तार करके लूटी गई पूरी रकम भी बरामद कर ली गई। दो आरोपी पीड़ित गल्ला व्यापारी के पड़ोसी निकले। इनमें से अमन का पिता राकेश जायसवाल ग्राम प्रधान है। पकड़े गए दीपक वर्मा व अभिषेक वर्मा ने मौके पर जाकर घटना को अंजाम दिया था।

यह है पूरा मामला

दिनदहाड़े बैंक परिसर में लूट की घटना ने प्रतापगढ़ से लेकर सुलतानपुर तक पुलिस विभाग में खलबली मचा दी थी। दोपहर में एडीजी जोन भानु भास्कर, आईजी रेंज प्रेम गौतम के साथ ही एसपी डॉ. अनिल कुमार व एसपी सुलतानपुर सोमेन बर्मा पहुंचे। 

एएसपी पूर्वी दुर्गेश कुमार सिंह, सीओ एके राय, आसपुर देवसरा थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह व स्वाट इंचार्ज सुनील यादव समेत पुलिसकर्मी कांबिंग में लग गए। पुलिस को काफी मदद सीसीटीवी फुटेज से मिली। उसमें बाइक का अधूरा नंबर मिला। 

उस सीरीज को प्रतापगढ़ समेत तीन जिलों में खंगाला गया। इसके बाद लूट में प्रयुक्त बाइक मिल गई। वह चोरी की निकली। इसके बाद अभिषेक को पकड़ा। फिर रेकी करने वाले व पूरा प्लान बनाने वाले मास्टरमाइंड अमन जायसवाल तक पुलिस पहुंच गई। उसके बताने पर दीपक वर्मा पकड़ा गया। 

दूर से कवर कर रहा था अमन

पुलिस के अनुसार, बाइक पर दीपक व अभिषेक ही लूट करने गए थे। अमन दूर से कवर कर रहा था। अमन के पिता राकेश कुमार ने कुछ साल पहले चांदा सुलतानपुर के मुनीपुर गांव में भी मकान बनवाकर रहना शुरू किया। बाद में राकेश वहां का प्रधान चुन लिया गया। रामगंज में इसका मूल घर पीड़ित के घर के बगल ही है। भाई की भी गल्ले की दुकान है। 

मोटी कमाई देख बनाया प्लान

एसपी डॉ. अनिल कुमार ने मंगलवार को प्रेस वार्ता में बताया कि अमन ने कई बार रामचंद्र सेठ द्वारा मुनीम से रुपये बैंक भेजते देखा था। मोटी कमाई देख उसने लूट का प्लान तैयार कर डाला। उस पर कोई आपराधिक विवरण अब तक नहीं मिला है, जबकि अभिषेक पर सुलतानपुर में बाइक चोरी का केस है। 

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री योगी का बड़ा आदेश- अब सरकारी भर्तियों में प्राइवेट संस्था को नहीं बनाया जाए परीक्षा केन्द्र

यह भी पढ़ें: विराट कोहली का रुद्राक्ष की माला पहनाकर स्वागत, कानपुर पहुंचे भारत और बांग्लादेश के खिलाड़ी