Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ट्रेन के पहिए से तेज आवाज के साथ अचानक उठी चिंगारी, घंटे भर खड़ी रही पद्मावत एक्सप्रेस; यात्रियों में चीखपुकार

आए दिन हो रहे रेलवे हादसे ने लोगों के दिल में इस कदर डर बैठा दिया है कि जरा सी दिक्कत पर यात्रियों में दहशत का माहौल व्याप्त हो जाता है। ऐसी ही एक घटना प्रतापगढ़ से आई है। दरअसल बीती रात प्रतापगढ़ जंक्शन से दिल्ली के लिए नियमित संचालित पद्मावत एक्सप्रेस ट्रेन के पहिए से अचानक तेज आवाज के साथ चिंगारी उठी। जिसके बाद यात्रियों में चीखपुकार मच गई।

By Sumit Mishra Edited By: Riya Pandey Updated: Sun, 11 Aug 2024 01:46 PM (IST)
Hero Image
पद्मावत एक्सप्रेस के पहिए से उठी चिंगारी (प्रतिकात्मक फोटो)

संवाद सूत्र, प्रतापगढ़। मां बेल्हादेवी धाम प्रतापगढ़ जंक्शन से दिल्ली जा रही पद्मावत एक्सप्रेस में बैठे यात्रियों में उस समय चीख पुकार मच गई, जब ट्रेन के पहिए से तेज आवाज के साथ ही चिंगारी उठने लगी।

गार्ड ने इसकी सूचना लोको पायलट को दी। आननफानन ट्रेन रोकी गई। तब तक चिंगारी आग की लपटों में तब्दील हो गई थी। किसी तरह फायर किट के जरिए आग बुझाई गई। इसके बाद प्रतापगढ़ जंक्शन से कोच एंड वैगन विभाग से तकनीकी टीम वहां पहुंची। पहिए की खामी दूर की।

प्रतापगढ़ से दिल्ली को नियमित संचालन

करीब एक घंटे बाद ट्रेन गंतव्य के लिए रवाना हुई। घटना बीते शनिवार की रात करीब नौ बजे मां चंद्रिकन देवी धाम अंतू के समीप की है। मां बेल्हादेवी धाम प्रतापगढ़ जंक्शन से दिल्ली के लिए पद्मावत एक्सप्रेस नियमित संचालित की जाती है। इस पर यात्रियों की भीड़ खूब होती है।

ट्रेन के पहिए से उठने लगी चिंगारी

बीती रात करीब आठ बजे पद्मावत एक्सप्रेस मां बेल्हादेवी धाम प्रतापगढ़ जंक्शन से रवाना हुई। जगेशरगंज से ट्रेन आगे बढ़ी थी। अंतू के समीप पहुंच रही थी कि तभी ट्रेन के पहिए से चिन्गारी उठने लगी। इससे यात्रियों में खलबली मच गई। तेज आवाज भी हो रही थी। यात्रियों की चीख- पुकार सुनकर गार्ड ने लोको पायलट को इसकी जानकारी दी। इसके बाद ट्रेन रोकी गई।

ट्रेन के पहिए का ब्रेक पैड हुआ था लॉक

दिल्ली से दरअसल शनिवार को पद्मावत एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से सवा दो घंटे लेट थी। बताया गया कि पहिए का ब्रेक पैड लॉक होने के कारण ऐसा हुआ था। हालांकि घटना को डीआरएम एसएम शर्मा ने गंभीरता लिया है। जांच के आदेश दिए हैं।

यह भी पढ़ें- फेल छात्रों को भी करा देता था पास, पैसा लेकर हर कोर्स की डिग्री थमा देता था- अब पुलिस के चढ़ गया हत्थे

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें