Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sultanpur Robbery: डकैत मंगेश के एनकाउंटर के बाद अब बदमाश अंक‍ित यादव की तलाश तेज, प्रतापगढ़ में दब‍िश

सुलतानपुर में हुई करोड़ों की डकैती के मामले में इनामी बदमाश अंकित यादव उर्फ शेखर की तलाश में प्रतापगढ़ पुलिस भी जुट गई है। अंकित पर प्रतापगढ़ और जौनपुर में लूट और छिनैती के मामले दर्ज हैं। वह मंगेश यादव गैंग का सदस्य है जिसे हाल ही में मुठभेड़ में मार गिराया गया था। पुलिस ने अंकित के घर पर दबिश दी लेकिन वह फरार है।

By rajan shukla Edited By: Vinay Saxena Updated: Fri, 06 Sep 2024 04:40 PM (IST)
Hero Image
सुलतानपुर में भरतजी सर्राफ में हुई थी डकैती।- वीड‍ियो ग्रैब

जागरण संवाददाता,  प्रतापगढ़। सुलतानपुर में भरतजी सर्राफ में पड़ी डकैती में प्रतापगढ़ के बदमाश अंकित यादव उर्फ शेखर का नाम आने पर यहां की पुलिस भी उसकी तलाश में दौड़ रही है। वह भी बाकी बदमाशों के साथ एक लाख का इनामी बनाया गया है। एसटीएफ के साथ सुलतानपुर व प्रतापगढ़ पुलिस भी सुराग लगा रही है। उसके घर हरिपुरा आसपुर देवसरा पर भी पुलिस ने दबिश दी, लेकिन वह नहीं मिला। 

यह डकैती करोड़ों की थी। सोने-चांदी के जेवरात लूटे गए थे। जब पुलिस ने जांच शुरू की तो एक के बाद एक बदमाश का नाम सामने आने लगा। सरगना मंगेश यादव जौनपुर का निकला। उसे गुरुवार को मुठभेड़ में मार गिराने के बाद अब अंकित समेत अन्य का पता पुलिस लगा रही है।

बदमाशों पर एक-एक लाख रुपये का इनाम

अंकित पर प्रतापगढ़ व जौनपुर जिलों में लूट, चोरी, छिनैती के केस दर्ज हैं। बाद में वह मंगेश की गैंग में शामिल होकर बड़ी घटनाएं करने लगा। वह लुटेरे अमेठी के फुरकान उर्फ गुज्जर, अनुज सिंह, अरबाज, विवेक सिंह, अजय यादव उर्फ डीएम जौनपुर, अरविंद यादव उर्फ फौजी आजमगढ़, दुर्गेश प्रताप सिंह रायबरेली के साथ अपराध करने लगा। इन सब पर एक-एक लाख का इनाम घोषित किया गया है।

एसटीएफ को दी गई जानकारी

प्रतापगढ़ के इनामी अंकित की तलाश में जिले की पुलिस भी मदद कर रही है। एसटीएफ भी यहां संपर्क बनाए हुए है। एएसपी पूर्वी दुर्गेश कुमार सिंह का कहना है कि अंकित इस जिले का है। उसके बाद में जो जानकारी एसटीएफ ने मांगी, वह दे दी गई है।

यह भी पढ़ें: सुलतानपुर में ज्वैलर्स की दुकान में डकैती का आरोपी मुठभेड़ में ढेर, एक लाख रुपये का था इनाम