Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लखनऊ एसटीएफ की हिरासत में तस्करी के आरोपी की मौत, परिवार के लोगों ने लगाया मारपीट व धमकाने का आरोप

लखनऊ एसटीएफ की हिरासत में तस्करी के आरोपी की मौत हो गई। परिवार के लोग मारपीट का आरोप लगा रहे हैं। पुलिस घटना की जांच कर रही है। लखहरा सांगीपुर का रहने वाला 45 वर्षीय अजय प्रताप सिंह उर्फ शक्ति पुत्र राजनाथ सिंह गांव में अपना पोल्ट्री फार्म चलाता था। पुलिस के अनुसार वह मादक पदार्थ की तस्करी का आरोपी भी था।

By ramesh yadav Edited By: Shivam Yadav Updated: Sun, 17 Mar 2024 11:57 PM (IST)
Hero Image
एसटीएफ की हिरासत में आरोपित की बिगड़ी हालत, मौत।

संवाद सूत्र, प्रतापगढ़। लखनऊ एसटीएफ की हिरासत में तस्करी के आरोपी की मौत हो गई। परिवार के लोग मारपीट का आरोप लगा रहे हैं। पुलिस घटना की जांच कर रही है। लखहरा सांगीपुर का रहने वाला 45 वर्षीय अजय प्रताप सिंह उर्फ शक्ति पुत्र राजनाथ सिंह गांव में अपना पोल्ट्री फार्म चलाता था। 

पुलिस के अनुसार, वह मादक पदार्थ की तस्करी का आरोपी भी था। लखनऊ के गोमती नगर कोतवाली में उसके खिलाफ मादक पदार्थ तस्करी के आरोप का मुकदमा दर्ज है, जिसमें वह वांछित था। रविवार दोपहर एसटीएफ की लखनऊ यूनिट उसके घर पहुंची और गिरफ्तार करके उसे ले जा रही थी। 

लालगंज में उसकी तबियत खराब होने पर शाम एसटीएफ इसे इलाज के लिए ट्रामा सेंटर ले आई। चिकित्सक सुधाकर के अनुसार मरीज अजय के सीने में दर्द व हाई बीपी की समस्या से स्थिति गंभीर थी, उसे रेफर कर दिया गया। राजा प्रताप बहादुर जिला अस्पताल पहुंचने पर अजय की मौत हो गई। एसटीएफ अस्पताल में शव छोड़कर सूचना देकर वहां से निकल गई। 

परिजनों व ग्रामीणों की मानें तो दोपहर में एसटीएफ घर से गिरफ्तार करने के बाद पूछताछ करते मारपीट करने लगी। सीओ राम सूरत सोनकर के अनुसार, मृतक मादक पदार्थ तस्करी के केस में वांछित था तथा हार्ट का मरीज था। एम्स में उसका उपचार चल रहा था। उसे टीम ने रविवार को पकड़ा था। हार्ट अटैक से उसकी मौत हो गई। घटना की जांच को एएसपी पश्चिमी संजय राय भी देर शाम सांगीपुर थाने पहुंचे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें