Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Crime: सगाई के सात दिन भी नहीं बीते…, किशोरी की कर दी गई हत्या; तालाब में उतराता मिला शव, पुलिस कर रही जांच

यूपी के प्रतापगढ़ जिले से एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है। यहां एक किशोरी की सगाई के हफ्ते बाद ही उसकी हत्या कर दी गई। उसका शव घर के पास तालाब में शनिवार सुबह पाया गया। घटना फतनपुर मेडुआडीह तुलैया का पूरा गांव की है। पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर दो युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। उन पर ही हत्या का पूरा संदेह है।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Sat, 14 Oct 2023 09:16 PM (IST)
Hero Image
मेडुआडीह में शनिवार को तालाब में शव मिलने पर जांच को पहुंची पुलिस। जागरण

संवाद सूत्र, सुवंसा/प्रतापगढ़। यूपी के प्रतापगढ़ जिले से एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है। यहां एक किशोरी की सगाई के हफ्ते बाद ही उसकी हत्या कर दी गई। उसका शव घर के पास तालाब में शनिवार सुबह पाया गया। घटना फतनपुर मेडुआडीह तुलैया का पूरा गांव की है। पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर दो युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। उन पर ही हत्या का पूरा संदेह है। 

यह है पूरा मामला

किशोरी के शरीर पर कई जगह जख्म होने से यह भी तय है कि उसे बेरहमी से मारा गया है। गांव निवासी गेंदालाल कनौजिया की 17 साल की पुत्री ज्योति गुरुवार को शाम 6:30 बजे घर में भोजन बनाकर अचानक गायब हो गई थी। 

गुरुवार को गायब हुई थी किशोरी

परिजनों ने कुछ देर इंतजार करने के बाद खोजबीन शुरू कर दी। ज्योति के न मिलने पर गुरुवार को ही गुमशुदगी की तहरीर दी गई। शुक्रवार को गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने खोजबीन शुरू कर दी। इसमें दो लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। इस बीच शनिवार सुबह उसका शव घर के बगल तालाब में पाया गया।

ननिहाल में रह रहा युवक हिरासत में

मौके पर सीओ विनय प्रभाकर साहनी सहित फोरेंसिक टीम पहुंचकर जांच की। किशोरी के घर के बगल में अपने माता के साथ ननिहाल में रह रहे एक युवक निवासी तेजपुर तिलई बाजार थाना मऊआइमा व उसके एक गैरसमुदाय के साथी को पुलिस ने हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ कर रही है। 

घटना के दिन गांव में दिखे थे युवक

किशोरी के गायब होने के दिन दोनों युवकों को गांव में देखा गया था। इसकी जानकारी पुलिस को दी गई थी। स्वजन को आशंका है कि उक्त दोनों युवकों ने अपने अन्य साथियों के साथ किशोरी से नृशंसता की है। शव तालाब में फेंक कर हादसा बताने का प्रयास किया, जबकि शव पर चोट के निशान लोगों ने देखे।

शव पर मिले जख्म पानी में शरीर के पड़े रहने से कीड़ों के काटने से भी बन सकता है। परिवार के एक ही एक युवक व उसके दोस्त पर पूरा संदेह है। उनसे हत्या का राज खुलने की उम्मीद है। एक्सपर्ट लगाए गए हैं। परिवार को न्याय दिलाया जाएगा। 

-सतपाल अंतिल, एसपी।

मां की हो चुकी है मौत, भाई मानसिक रूप से कमजोर 

ज्योति चार बहनों में सबसे बड़ी थी। उससे छोटी बहन शिवानी, संध्या, आराधना है। चार वर्ष पहले माता ऊषा की बीमारी से मौत होने के बाद बड़ा भाई किशन चंद्र मानसिक रूप से कमजोर हो गया है। पिता गेंदालाल मजदूरी व किसानी करके बच्चों का पालन करता है। फतनपुर थानाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि हत्या करके शव को तालाब में फेंके जाने की सूचना पर मौके पर गए थे। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें: UP News: इजरायल-हमास की जंग के बीच से घर लौटी जयदीप और कीरत, ऑपरेशन अजय के बारे में कही यह बात

यह भी पढ़ें: Israel-Palestine यु्द्ध को लेकर हमास के समर्थन में लगाई डीपी; यूपी पुलिस ने कर दी यह बड़ी कार्रवाई

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर