Move to Jagran APP

UP News : प्रतापगढ़ में हाइटेंशन तार की चपेट में आने से आधा दर्जन लोग झुलसे, दो की दर्दनाक मौत

Pratapgarh News in Hindi यूपी के प्रतापगढ़ में देर रात दर्दनाक हादसा हो गया। हादसे के बाद गांव में मातम छा गया। बता दें कि महेशगंज थाना के शिवगढ़तूरी मजरे मछेहा हरदोपट्टी में शनिवार को मां दुर्गा जी की मूर्ति विसर्जन के दौरान डीजे में एचटी लाइन का तार स्पर्श कर गया। इससे करीब आधा दर्जन से अधिक व्यक्ति गंभीर रूप से झुलस गए।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sat, 12 Oct 2024 11:46 PM (IST)
Hero Image
गांव में पुलिसफोर्स तैनात कर दी गई है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, प्रतापगढ़। महेशगंज थाना के शिवगढ़तूरी मजरे मछेहा हरदोपट्टी में शनिवार को मां दुर्गा जी की मूर्ति विसर्जन के दौरान डीजे में एचटी लाइन का तार स्पर्श कर गया। इससे करीब आधा दर्जन से अधिक व्यक्ति गंभीर रूप से झुलस गए और दो व्यक्तियों की मौत हो गई।

गांव में पुलिस फोर्स तैनात

झुलसे लोगों में सुनील कुमार गौतम (35 वर्ष) घीशन, गाजी सरोज (55 वर्ष) तथा दिवाकर (19 वर्ष) निवासीगण शिवगढ़ तूरी मज़रे मछेहाहरदोपट्टी का इलाज चल रहा है। वहीं रंजीत सरोज (25 वर्ष) तथा अरुण सिंह की कुंडा सीएचसी ले जाते समय मौत हो गई। गांव में मातम है और एहतियातन पुलिस फोर्स तैनात है।

करंट की चपेट में आने से गल्ला व्यवसायी की मौत

संसू, महेशगंज। खेत में सिंचाई करते समय करंट की चपेट में आने से गल्ला व्यापारी की मौत हो गई। उन्हें बचाने के लिए पहुंचा अधेड़ झुलस गया। स्थानीय चिकित्सक के यहां हीरागंज में चल रहा है। मौत की खबर सुनकर स्वजन में चीख- पुकार मच गई। नगर पंचायत हीरागंज निवासी 48 वर्षीय दिनेश केसरवानी उर्फ पिंटू पुत्र महादेव केसरवानी खेत की सिंचाई के दौरान करंट की चपेट में आ गए। पिंटू को करंट से झुलसता देख बचाव करने पहुंचे सोहनलाल पाल भी करंट के चपेट में आने से झुलस गए।

जानकारी होने पर स्वजन आनन-फानन उन्हें इलाज के लिए सीएचसी कुंडा ले गए। चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया, लेकिन स्वजन उसे इलाज के लिए प्रयागराज लेकर चले गए। वहां से भी उन्हें निराश होना पड़ा। करंट से झुलसे सोहनलाल पाल का स्थानीय चिकित्सक के यहां इलाज चल रहा है।

महादेव केसरवानी के पांच बेटे और एक बेटी में। सबसे बडा बेटा दिनेश उर्फ पिंटू गला खरीदी और बिक्री का व्यवसाय करता था। पिंटू के दो बेटे प्रियांशु, हिमांशु एवं बेटी सुप्रिया, पत्नी मीरा देवी रोकर बेहाल हैं। थानाध्यक्ष पुष्पराज सिंह ने बताया कि जानकारी मिली है, शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।