Move to Jagran APP

UP News: प्रयागराज और प्रतापगढ़ में पुलिस मुठभेड़, पकड़े गए दुष्कर्म और हत्या के मामले के दो आरोपी

प्रयागराज और प्रतापगढ़ में पुलिस की मुठभेड़ में दो हत्या के आरोपी गोली लगने से घायल हुए। प्रतापगढ़ में शादीशुदा महिला की हत्या के आरोपी विनय कुमार पटेल को गोली लगी। प्रयागराज में 8 वर्षीय बालिका से दुष्कर्म और हत्या के आरोपी मुकेश कुमार को भी गोली लगी। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके अलावा प्रतापगढ़ में अवैध पटाखा कारोबार करने वाले पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया गया।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Wed, 16 Oct 2024 03:20 AM (IST)
Hero Image
प्रयागराज में आठ वर्षीय बालिका की दुष्कर्म व हत्या करने वाले अपराधी को लगी गोली।

जागरण संवाददाता, प्रयागराज/प्रतापगढ़। प्रयागराज और प्रतापगढ़ में पुलिस की मंगलवार रात मुठभेड़ हो गई और हत्या के दो आरोपी गोली लगने से घायल हो गए। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

प्रतापगढ़ के पूरे सुखदेव जेठवारा 25 वर्षीय सपना पटेल की शादी फरवरी माह में प्रयागराज जनपद के बहरिया के मुबारकपुर गांव निवासी अमृतलाल पटेल के बेटे रामचंद्र पटेल से हुई थी। वह शनिवार को मायके गई थी। सोमवार की शाम उसका शव खेत में पड़ा मिला था। 

सपना के भाई धर्मेंद्र ने गांव के ही विनय कुमार पटेल व वीरेंद्र कुमार पटेल के खिलाफ नामजद मुकदमा जेठवारा थाने में दर्ज कराया था। इसी क्रम में मंगलवार रात करीब 10:30 बजे मनेहू सराय भीमसेन मोड पर विनय कुमार पटेल की पुलिस से मुठभेड़ हो गई। विनय के दाहिने पैर में गोली लगी है। 

वहीं, प्रयागराज में तीन अक्टूबर की रात आठ वर्षीय  बालिका से दुष्कर्म कर उसकी नृशंस हत्या करने वाले अपराधी की देर रात पुलिस से मुठभेड़ हो गई। जूड़ापुर दांदूपुर हाइवे के पास हुई मुठभेड़ में अपराधी के पैर में गोली लगी। उसके पास से तमंचा-कारतूस बरामद किया गया है। 

डीसीपी गंगानगर कुलदीप सिंह गुनावत ने बताया कि सरायभोगी का रहने वाला मुकेश कुमार बालिका को साइकिल पर बैठाकर ले गया था। मुंह दबाकर उसके साथ दुष्कर्म किया था। पकड़े जाने के डर से डंडे से बेरहमी से पीटकर उसकी हत्या कर दी थी और भाग निकला था।

रिहायशी मकान से भारी मात्रा में पटाखा बरामद, पिता-पुत्र गिरफ्तार

  • जांच के दौरान पटाखा बनाने वाली सामग्री को भी पुलिस ने किया बरामद
  • पुलिस ने दोनों आरोपियों पर विभिन्न धाराओं में केस दर्ज करके भेजा जेल

संवाद सूत्र, प्रतापगढ़। रिहायशी मकानों के बीच में चल रहे पटाखा बनाने के अवैध कारोबार का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया। इस दौरान भारी मात्रा में पटाखा बरामद हुआ। आरोपियों पर केस दर्ज करके उनको जेल भेज दिया गया। कार्रवाई से अवैध पटाखे का कारोबार करने वालों में खलबली मची रही।

कौशिल्यापुर रानीगंज कैथौला के वसीर अहमद व उनके पुत्र वारिस अहमद के घर में भारी मात्रा में पटाखा होने की सूचना मिली तो पुलिस सक्रिय हो गई। 

प्रभारी निरीक्षक नीरज कुमार यादव टीम के साथ मंगलवार सुबह उनके घर पर पहुंचे।  इस दौरान पुलिस ने आरोपी के घर से 24 अर्धनिर्मित बम व 15 किलो पटाखे तथा बारूद आदि पटाखा और उसे बनाने की सामग्री भी बरामद किया। टीम में दारोगा विवेक कुमार, कबीरदास, अशोक कुमार यादव शामिल रहे। 

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि आरोपी पिता-पुत्र द्वारा गांव के अपने घर में पटाखे का अवैध कारोबार किया जा रहा था। उनके खिलाफ विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है। दोनों को जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें: सामने आया मिल्कीपुर का रहस्य, इस वजह से नहीं हुआ चुनाव का एलान… गोरखनाथ बाबा से बड़ा कनेक्शन!

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।