Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police Bharti Re-Exam: कड़ी निगरानी में होगी पुलिस भर्ती परीक्षा, नकल के प्रयास पर गिरेगी गाज; तैयारियां जोरों पर

UP Police Bharti Re-Exam उत्तर प्रदेश में आगामी 23 से 31 अगस्त के बीच यूपी पुलिस भर्ती रिएग्जाम कराया जा रहा है। पुरानी गलतियों से सबक लेते हुए प्रशासन इस बार पूरी तरह सतर्क है। हर एक गतिविधियों पर बारीकी से नजर रखी जा रही है। अधिकारीजन भी कई-कई बार परीक्षा केंद्रों का जायजा ले चुके हैं और सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

By ramesh yadav Edited By: Riya Pandey Updated: Sat, 17 Aug 2024 04:07 PM (IST)
Hero Image
यूपी पुलिस परीक्षा रिएग्जाम के लिए पूरी तरह अलर्ट प्रशासन

जागरण संवाददाता, प्रतापगढ़। UP Police Bharti Re-Exam: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा 23, 24, 25, 30 व 31 अगस्त को दो पालियों में जनपद में कराई जाएगी। इसकी तैयारी जोरों पर है। एसपी डॉ. अनिल कुमार समेत आला अफसरों ने कई बार परीक्षा के केंद्रों का जायजा ले चुके हैं।

वहां पर कमरों एवं परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों, पेयजल, विद्युत एवं जनरेटर, कमरों की संख्या, प्रवेश एवं निकास आदि के बारे में जानकारी ली है।

शहर में लोकमान्य तिलक इंटर कालेज, अबुल कलाम आजाद इंटर कालेज, एमडीपीजी कालेज, जीआइसी व केपी इंटर कालेज केंद्र हैं। पीबीपीजी कॉलेज भी केंद्र बना है। संबंधित प्रधानाचार्यों, परीक्षा केंद्र संचालकों के साथ वार्ता की जा चुकी है।

परीक्षा से शुचिता का खिलवाड़ किया जाएगा नाकाम

एसपी डॉ. अनिल कुमार कहते हैं कि परीक्षा में किसी प्रकार की नकल का प्रयास दंडनीय होगा। परीक्षा की शुचिता से खिलवाड़ का प्रयास कड़ाई से नाकाम किया जाएगा। आरोपित पर उप्र सार्वजनिक परीक्षा (अनुचित साधनों का निवारण) अध्यादेश 2024 के अनुसार केस दर्ज होगा।

यह भी पढ़ें- Sabarmati Express Derailed: राहत-बचाव कार्य तेज, यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचाने के लिए स्पेशल ट्रेन, बसों का भी इंतजाम

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा आरक्षी नागरिक पुलिस के सीधी भर्ती-2023 की लिखित परीक्षा को प्रस्तावित तिथियों में शुचितापूर्ण एवं पारदर्शी तरीके से आयोजित कराने पर शासन का जोर है। सभी पुलिस कर्मियों व केंद्र संचालकों को गाइडलाइन के बारे में बता दिया गया है।

यह भी पढ़ें- UP News: जुलूस में लेकर गए थे आयत लिखा तिरंगा, हाई कोर्ट ने केस रद्द करने से किया इनकार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर