Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: बिजली बिल बकाया होने पर लाइन काटने पहुंची टीम, ग्रामीणों ने लाठी-डंडा लेकर दौड़ाया

UP Electricity उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में बिजली बिल बकाया होने पर टीम कनेक्शन काटने पहुंची। तभी ग्रामीणों ने जमकर विरोध करना शुरू कर दिया और लाठी-डंडों से विद्युत कर्मियों को दौड़ा लिया। आरोप है कि लाइनमैन को पीटा गया। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। कोतवाल आलोक कुमार ने बताया कि तहरीर मिली है जांच कर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

By Sumit Mishra Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 02 Sep 2024 12:07 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, पट्टी। बकाया बिल वसूलने गई बिजली विभाग की टीम बिल जमा करने पर कनेक्शन काटने लगी। यह देख ग्रामीण आक्रोशित हो उठे। लाठी- डंडा लेकर विद्युत कर्मियों को दौड़ा लिया। आरोप है कि लाइनमैन को पीटा गया। घटना की तहरीर पुलिस को दी गई है। पुलिस घटना की जांच कर रही है।

सैफाबाद विद्युत उपकेंद्र के नारंगपुर फीडर से रामपुर गांव जुड़ा है। राजस्व वसूली अभियान के क्रम में रविवार को लाइनमैन संतलाल वर्मा, सहायक लाइनमैन करुण दुबे व सूरज विश्वकर्मा टीम के साथ रामपुर गांव में गए हुए थे। गांव में पहुंचने के बाद जिन लोगों का बिजली बिल बकाया था, वह उनकी लाइन काटने लगे। इसी दौरान ग्रामीण व विद्युत कर्मियों में विवाद होने लगा। बात बढ़ने पर कहासुनी होने लगी।

लाठी-डंडे लेकर कर्मियों को दौड़ाया

थोड़ी ही देर में वहां ग्रामीण एकत्र हो गए। आरोप है कि ग्रामीणों ने लाठी-डंडे लेकर विद्युत कर्मियों को दौड़ा लिया। लाइनमैन संतलाल को मारा पीटा। इससे वहां अफरातफरी मच गई। सभी को गांव से भगा दिया। पीड़ित विद्युत कर्मी कोतवाली पहुंची। इसकी शिकायत की। पुलिस को नामजद शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

कोतवाल आलोक कुमार ने बताया कि तहरीर मिली है, जांच कर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

जेई सैफाबाद विद्युत उपकेंद्र शंभू सिंह ने बताया- बकाया वसूली के लिए विद्युत कर्मियों को हमारे द्वारा गांव में भेजा गया था। बकाया जमा न करने वाले ग्रामीणों का कनेक्शन नियमानुसार काटा जा रहा था। ग्रामीणों द्वारा विद्युत कर्मियों के साथ अभद्रता कर उनकी पिटाई की गई है। तहरीर कोतवाली में दी गई है।

इसे भी पढ़ें: राशनकार्ड धारकों के लिए अच्छी खबर! पोर्टेबिलिटी योजना के तहत देश के किसी भी कोने से ले सकते हैं राशन

इसे भी पढ़ें: चार स्पा सेंटर में चल रहा था देह व्यापार, 12 युवतियां करती थी गंदा काम; पुलिस ने मारा छापा तो 40 पर लगा ताला

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें