Move to Jagran APP

रेलवे स्टेशन पर पानी का खेल, यात्रियों को चुकानी पड़ रही कीमत

रेलवे जंक्शन पर यात्रियों को शुद्ध व सस्ता आरओ का पानी मिले इसे लेकर प्लोटफार्म नंबर एक पर वाटर एटीएम लगाया गया है। जो छह माह पहले से बेकार पड़ा है। इसकी वजह से जंक्शन पर पानी की समस्या खड़ी हो गई है। जंक्शन से होकर गुजरने वाली ट्रेनों के यात्रियों को जरूरत भर पानी नहीं मिल पा रहा है। इसकी कीमत यात्रियों को चुकानी पड़ रही है। उन्हें मजबूरी में 20 रुपये लीटर का पानी खरीदना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Mar 2021 11:00 PM (IST)Updated: Sat, 13 Mar 2021 11:00 PM (IST)
रेलवे स्टेशन पर पानी का खेल, यात्रियों को चुकानी पड़ रही कीमत

संवाद सूत्र, प्रतापगढ़ : रेलवे जंक्शन पर यात्रियों को शुद्ध व सस्ता आरओ का पानी मिले, इसे लेकर प्लोटफार्म नंबर एक पर वाटर एटीएम लगाया गया है। जो छह माह पहले से बेकार पड़ा है। इसकी वजह से जंक्शन पर पानी की समस्या खड़ी हो गई है। जंक्शन से होकर गुजरने वाली ट्रेनों के यात्रियों को जरूरत भर पानी नहीं मिल पा रहा है। इसकी कीमत यात्रियों को चुकानी पड़ रही है। उन्हें मजबूरी में 20 रुपये लीटर का पानी खरीदना पड़ रहा है।

प्रतापगढ़ रेलवे जंक्शन पर हर रोज बड़ी संख्या में यात्री ट्रेन पकड़ने के लिए आते हैं। यहां से जनता एक्सप्रेस, नीलांचल एक्सप्रेस, भोपाल एक्सप्रेस, प्रतापगढ़-वाराणसी पैसेंजर सहित करीब दर्जन भर ट्रेनें हर रोज गुजरती हैं। जंक्शन पर रेल यात्रियों को शुद्ध व सस्ता पानी मिले, इस मकसद से यहां पर रेल प्रशासन की ओर से वाटर एटीएम लगाया गया है। यह वाटर एटीएम पिछले छह माह से खराब पड़ा है। वाटर एटीएम के खराब होने से यात्री ठगे रह जाते हैं। सूत्रों का कहना है कि स्टाफ और जंक्शन के दुकानदारों में मिलीभगत भी एक कारण है। अगर जंक्शन पर पानी सहज उपलब्ध रहेगा तो 20 रुपये लीटर वाली पानी की बोतल कैसे बिकेगी।

--------

देहरादून जाने वाले यात्री प्यास से बेहाल, दिखा आक्रोश

शनिवार को दोपहर करीब 12 बजे देहरादून से वाराणसी को जाने वाली ट्रेन प्लेटफार्म नंबर तीन पर पहुंची। इस ट्रेन से सफर करने वाले यात्री लक्ष्मण सरकर, चंद्र शेखर, शफीक, डैनी, दिनेश पांडेय, शोभा देवी, नियाज, अमृत लाल सहित कई यात्री पानी के लिए प्लेटफार्म पार करके वाटर एटीएम के पास पहुंचे। जब उन्होंने सिक्का डाला तो यात्रियों को लगा कि अब पानी निकलेगा, लेकिन कई मिनट तक जब पानी नहीं निकला तो यात्री रेल प्रशासन को कोसते हुए पानी की टोटियों के पास पानी भरने चले गए। वहां भी जब टोटी खोली तो वहां भी पानी नहीं निकला। इसी दौरान ट्रेन का सिग्नल हो गया। ट्रेन छूटने की डर से वह रेल प्रशासन को कोसते हुए ट्रेन पर सवार होकर चले गए। जनता एक्सप्रेस से उतरे कई यात्री 20 रुपये लीटर का पानी खरीदे और रेल प्रशासन को कोसते रहे। ---

जंक्शन पर पानी न होने की शिकायत संज्ञान में आई है। इस गंभीर मामले की जांच की जाएगी।

- जगतोष शुक्ला, सीनियर डीसीएम मंडल लखनऊ

----

जंक्शन पर पानी न होने की सूचना मिली थी। हालांकि पानी की आपूर्ति नियमित रूप से कराई जाती है। ट्रेनों की धुलाई में काफी पानी खर्च हो जाता है। इस वजह से हो सकता है कि बूथ पर पानी की सप्लाई ठप पड़ी हो। फिलहाल पानी की आपूर्ति की जा रही है।

- एसके पाल, चीफ आइओडब्लू, इंजी. विभाग


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.