Move to Jagran APP

UP Crime: अजय को नाजिया से इश्‍क करना पड़ा भारी, प्रेमिका बनी हैवान; करवाचौथ की रात बिजली के झटके देकर मार डाला

UP Crime यूपी के प्रतापगढ़ में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां एक महिला ने अपने प्रेमी की हत्या कर दी। नाजिया नाम की इस महिला ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर प्रेमी अजय को बिजली के झटके देकर मार डाला। करवा चौथ की रात को हुई इस हत्याकांड की वजह अजय का दूसरी लड़कियों से भी संबंध होना बताया जा रहा है।

By rajan shukla Edited By: Nirmala Bohra Updated: Thu, 24 Oct 2024 06:40 PM (IST)
Hero Image
प्रेमिका ने दोस्तों संग बिजली के झटके देकर की थी हत्या. Concept
जागरण संवाददाता, प्रतापगढ़। UP Crime: कस्बा सिटी के सैय्यदन मोहल्ला कोतवाली देहात में 20 अक्टूबर की रात बिजली के झटके देकर अजय मौर्य की हत्या का सच सामने आ गया है। इस वीभत्स हत्याकांड की मास्टरमाइंड अजय की प्रेमिका नाजिया निकली। उसने अपने समुदाय के ही दो दोस्तों के साथ मिलकर उनके ही कहने पर तीसरे प्रेमी यानी अजय को रास्ते से हटाने के लिए हत्या का प्लान तैयार किया।

करवा चौथ वाली रात इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया। तीनों को पुलिस ने चार दिन की जांच के बाद ठोस साक्ष्य मिलने पर धर दबोचा।  पहले इस हत्याकांड को रंजिश से जोड़कर देखा जा रहा था। यही नहीं लाश पाए जाने के बाद अजय के भाई सुनील ने मिर्जा की बाग के रिजवान, उसके भाइयों समीर व अशरफ को नामजद कर दिया था। उन पर पुरानी रंजिश में जान लेने का आरोप लगाया था, लेकिन जांच में यह बेकसूर निकले।

यह भी पढ़ें- अब Train में बिना सफर किए ही उठाएं लजीज खाने का लुत्फ, 24 घंटे मिलेंगी सुविधाएं; होगा बेहद खास

चार टीमें बनाकर मैनुअल व इलेक्ट्रानिक तकनीक से की जांच

घटना के बाद सुबह एसपी डा. अनिल कुमार जब मौके पर पहुंचे, परिवार से मिले, नामजद आरोपितों से पूछताछ की तो कहानी कुछ और ही इशारा करने लगी। इसके बाद एसपी ने चार टीमें बनाकर मैनुअल व इलेक्ट्रानिक तकनीक से जांच में लगा दिया। अजय के मोबाइल को जब सर्विलांस पर लेकर सीडीआर निकाली गई तो इसमें नाजिया नामक लड़की की भूमिका मिली।

एएसपी पूर्व दुर्गेश कुमार सिंह ने गुरुवार को पुलिस लाइन में प्रेस वार्ता में बताया कि इस हत्याकांड के पर्दाफाश के लिए कोतवाली देहात इंस्पेक्टर अभिषेक सिरोही, दारोगा सूर्य प्रताप सिंह, दारोगा ऋचा पाल समेत टीम लग गई। जांच आगे बढ़ी तो पता चला कि नाजिया का अजय के अलावा कुछ अन्य लड़कों से भी याराना था।

अजय व नाजिया की बढ़ती नजदीकी का अन्य दो प्रेमी अरबाज व अल्ताफ विरोध करते थे। इस बीच अजय मुंबई से लौटकर आया तो फिर नाजिया से उसकी बात हुई। बस इसके बाद ही दोनों प्रेमियों ने नाजिया की मदद से अजय को हमेशा के लिए रास्ते से हटाने का प्लान तैयार कर डाला।

फोन करके रात में अपने घर बुलाया था

घटना वाली रात नाजिया ने फोन करके रात में अपने घर मिर्जा की बाग में अजय को बुलाया। कुछ देर बाद वहां पर नाजिया के दो अन्य दोस्त यानी प्रेमी अरबाज पुत्र इस्तियाक अली व अल्ताफ पुत्र मो. इस्लाम सड़क खदेरूवापुर पहुंचे।

यह भी पढ़ें- Weather Update: कमजोर चक्रवात के असर से उत्तराखंड से ठंड गायब, दिवाली के बाद ही बदलेगा मौसम

पुलिस की पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि इन लोगों ने पहले अजय को मारा पीटा। इसके बाद नाजिया ने तार को प्लग से जोड़ अपने दोस्तों को पकड़ा दिया। उन लोगों ने कई झटके देकर अजय की हत्या कर दी। लाश को बाइक से ले जाकर अजय के घर के पास फेंक दिया, ताकि वारदात रहस्यमय हो जाए।

एएसपी दुर्गेश कुमार सिंह ने बताया कि हत्याराेपित दोनों दोस्तों व नाजिया को पकड़ा गया है। आलाकत्ल केबिल तार मिला है। तीनों को जेल भेज दिया गया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।