Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Atiq Ahmed: 7 महीने बाद बालगृह से निकले माफिया अतीक के दोनों बेटे, छापे के दौरान छोड़ कर भाग गई थी मां शाइस्ता

Mafia Atiq Ahmed 24 फरवरी को सुलेमसराय में उमेश पाल की हत्या के समय अतीक-अशरफ जेल में बंद थे। पुलिस ने अतीक की बीवी शाइस्ता परवीन की तलाश में चकिया में छापा मारा। वह नहीं मिली लेकिन उसके चौथे व पांचवें नंबर के बेटे चकिया में लावारिस मिले थे। नाबालिग होने पर पुलिस ने दोनों को बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Tue, 10 Oct 2023 12:21 PM (IST)
Hero Image
माफिया अतीक और उसकी पत्नी

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। उमेश पाल हत्याकांड के बाद सात महीने से बाल गृह में रखे गए अतीक के दोनों बेटों को सोमवार शाम छोड़ दिया गया। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर बाल कल्याण समिति ने दोनों को बुआ यानी अतीक की बहन परवीन के सुपुर्द किया। पुलिस सुरक्षा में दोनों को पूरामुफ्ती के हटवा में बुआ के घर पहुंचा दिया गया।

24 फरवरी को सुलेमसराय में उमेश पाल की हत्या के समय अतीक-अशरफ जेल में बंद थे। पुलिस ने अतीक की बीवी शाइस्ता परवीन की तलाश में चकिया में छापा मारा। वह नहीं मिली, लेकिन उसके चौथे व पांचवें नंबर के बेटे चकिया में लावारिस मिले थे।

10 अक्टूबर को होगी सुनवाई

नाबालिग होने पर पुलिस ने दोनों को बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया। दो मार्च को उन्हें राजरूपपुर स्थित बाल गृह में रखा गया। चौथे नंबर का बेटा अहजम छह अक्टूबर को 18 वर्ष का हो गया। ऐसे में उसे बाल गृह में नहीं रखा जा सकता था। इसी बीच, अतीक के बेटों की अभिरक्षा के मसले पर सुप्रीम कोर्ट ने भी निर्णय लेने का निर्देश दिया। मंगलवार 10 अक्टूबर को इसमें सुनवाई होनी है।

यह भी पढ़ें: UP News: अतीक अहमद के बेटों के लिए मार्च से लगाई जा रही थी गुहार, माफिया की बीवी ने कई बार किया आवेदन

पहले आयशा फिर शाहीन ने मांगी भतीजों की सुपुर्दगी

अतीक के दोनों बेटों की सबसे पहले उनकी मेरठ में रहने वाली बुआ आयशा नूरी ने सुपुर्दगी मांगते हुए कोर्ट में अर्जी दी। उसकी अर्जी पर पुलिस रिपोर्ट मांगी गई। इसके बाद आयशा नूरी को भी पुलिस ने हत्याकांड में वांछित कर दिया। वह बेटियों समेत फरार हो गई। आयशा के बाद जुलाई में अतीक की दूसरी बहन मरियाडीह गांव निवासी शाहीन अहमद ने बेटों को उसके सुपुर्द करने के लिए अर्जी दी।