Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

High Court Jobs 2024: इलाहाबाद हाई कोर्ट में 3306 पदों पर बंपर भर्ती, आज से ऑनलाइन आवेदन शुरू

High Court Jobs 2024 उत्‍तर प्रदेश के इलाहाबाद हाई कोर्ट ने 3306 पदों पर बंपर भर्ती निकाली है। जिला न्यायालयों में तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के पदों के लिए 4 अक्टूबर से 24 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं। 18 से 40 वर्ष के युवा आवेदन कर सकते हैं। विस्तृत जानकारी हाई कोर्ट की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 04 Oct 2024 09:47 AM (IST)
Hero Image
जिला न्यायालयों में तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के लिए निकली भर्ती। जागरण

 जागरण संवाददाता, प्रयागराज। सरकारी नौकरी के अभिलाषी युवाओं के लिए इलाहाबाद हाई कोर्ट ने बंपर भर्तियां निकाली हैं। जिला न्यायालयों में तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के 3,306 पदों पर सीधी भर्ती के लिए आनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुक्रवार चार अक्टूबर से शुरू होगी और 24 अक्टूबर तक चलेगी।

इसमें 18 से 40 वर्ष के युवा विभिन्न पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे। इलाहाबाद हाई कोर्ट की वेबसाइट पर विस्तृत जानकारी सुलभ करा दी गई है। हाई कोर्ट के महानिबंधक की तरफ से उत्तर प्रदेश सिविल कोर्ट स्टाफ केंद्रीय भर्ती 2024-25 का विज्ञापन अखबारों में भी विज्ञापित कराया गया है।

नियुक्तियों की संख्या घट-बढ़ सकती है। अनुसूचित जाति जनजाति अन्य पिछड़ा वर्ग व आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को नियमानुसार आरक्षण का लाभ भी दिया जाएगा। कुल विज्ञापित 3,306 पदों में सर्वाधिक 1,639 पद चतुर्थ श्रेणी के हैं। श्रेणी ग संवर्ग के चालक पदों की संख्या 30 है। लिपिक संवर्ग में 1,054 पद हैं और आशुलिपिक के 583 पद।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर में दो बच्‍च‍ियों की हत्‍या मामले में नया खुलासा, फंदे पर लटकाने पर नहीं हुई मौत तो गला कसकर मार डाला

टयूबवेल आपरेटर सह इलेक्ट्रिशियन, प्रासेस सर्वर, अर्दली, चपरासी, कार्यालय चपरासी, फर्राश, चौकीदार, वाटरमैन, स्वीपर, माली, कुली, भिश्ती, लिफ्टमैन और स्वीपर-कम-फर्राश के सबसे ज्यादा पद हैं। सम्मिलित आफलाइन लिखित परीक्षा ओएमआर शीट पर होगी।

यह पद क्रम संख्या के अनुसार अलग-अलग तिथियों अथवा पालियों में विभिन्न जिलों में होगी। फिर आवश्यकतानुसार हिंदी, अंग्रेजी, कंप्यूटर टाइप टेस्ट, आशुलिपिक टेस्ट एवं तकनीकी ड्राइविंग टेस्ट होगा। कक्षा छह उत्तीर्ण से लेकर स्नातक उपाधिधारक युवा आवेदन के लिए पात्र होंगे।

इसे भी पढ़ें-यूपी में बादल से राहत, लेकिन उमस ने बढ़ाई परेशानी

परीक्षा तिथि/ टेस्ट की तिथि समय एवं स्थान की सूचना अभ्यर्थियों को ई-एडमिट कार्ड के माध्यम से दी जाएगी। विस्तृत विवरण एवं निर्देश वेबसाइट https://exams.nta.ac.in/AHCRE और www.allahabadhighcourt.in पर उपलब्ध है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें