Move to Jagran APP

SDM ज्योति मौर्या जैसा एक और मामला, बीवी को पढ़ाकर लगवाई नौकरी; फिर खाया धोखा

धूमनगंज में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है जहां एक महिला ने अपने पति को धोखा देकर नौकरी हासिल की। उसने अपने पति की मेहनत की कमाई से पढ़ाई की और फिर नौकरी पाने के लिए अपने पिता का नाम दर्ज करा लिया। इस मामले में कोर्ट के आदेश पर धूमनगंज पुलिस ने महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

By Tara Gupta Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 21 Oct 2024 01:28 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, प्रयागराज।  पहले युवती से प्रेम हुआ, फिर निकाह किया। बीवी को पढ़ा लिखाकर नौकरी लगवाई, लेकिन धोखा मिला। धूमनगंज में एसडीएम ज्योति मौर्या जैसा ही एक केस सामने आया है। कोर्ट के आदेश पर धूमनगंज पुलिस ने कौशांबी के सरायअकिल स्थित एक प्राथमिक स्वाथ्य केंद्र पर कार्यरत महिला संविदाकर्मी के खिलाफ मुकदमा कायम किया है।

युवक ने बीवी को पढ़ाई कराकर लगवाई नौकरी

बताया गया है कि मऊ, चित्रकूट निवासी एक शख्स झलवा में रहता है। यहां पर रहते हुए मुहल्ले की एक युवती से उसका प्रेम संबंध स्थापित हो गया। तब युवक ने वर्ष 2008 में युवती से निकाह कर लिया। प्रेम विवाह के कारण नाराज होकर परिवार वालों ने युवक को घर से निकाल दिया। तब वह ससुराल में घर जमाई बनकर रहने लगा।

आरोप है कि उसने अपनी जमा पूंजी और मेहनत की कमाई से बीवी को पढ़ाया। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी भी करवाया। पढ़ाई के कारण बीवी को दो साल पहले राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कौशांबी में सीएचओ पद पर नौकरी मिल गई। इसके बाद बीवी के व्यवहार में बदलाव आ गया और एक पुरुष मित्र से दोस्ती करके नजदीकियां बढ़ा ली।

नौकरी की खातिर खुद को घोषित किया अविवाहित

साथ ही शौहर के साथ उपेक्षित और अपमानजनक व्यवहार करने लगी। शौहर का यह भी आरोप है कि बीवी ने निकाह के बाद आधार कार्ड में उसका नाम पति के रूप में दर्ज कराया था, लेकिन नौकरी पाने के पूर्व उसने छलकपट कर पिता का नाम अंकित करवा लिया। नौकरी की खातिर उसने खुद को अविवाहित दर्शाते हुए अनुभव प्रमाण पत्र भी फर्जी बनवाया था।

इंस्पेक्टर धूमनगंज अमरनाथ राय का कहना है कि कोर्ट के आदेश पर मुकदमा पंजीकृत कर विवेचना की जा रही है।

दुकानदार से मोबाइल छीनकर बाइक सवार बदमाश फरार

नैनी बााजर में संजीव केसरवानी की क्रॉकरी एवं प्लास्टिक की दुकान है। दीपावली पर्व होने के कारण शनिवार देर रात तक दुकान में साफ सजाई व पर्व के सामान लगाया जा रहा था। इसी बीच दुकान में काम करने वाला युवक सिद्धार्थ गौड़ निवासी लोहारी सिरसा मेजा का मोबाइल दुकान मालिक संजीव लेकर देख रहे थे।

तभी एक बाइक से पहुंचे दो युवक दुकान मालिक के हाथ से मोबाइल छीनकर फरार हो गए। छिनैती की पूरी घटना दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। घटना रात दो बजे हुई है। पीड़ित ने बताया कि छिनैती करने वाले बाइक सवार हेलमेट लगाए हुए थे।

इसे भी पढ़ें: करवा चौथ पर घर आ रही महिला सिपाही से रेप, विरोध करने पर तोड़ा दांत; वारदात से यूपी में हड़कंप

इसे भी पढ़ें: सहायक अभियंता के 250 पदों पर जल्द शुरू होगी भर्ती, नवंबर में जारी हो सकता है नोटिफिकेशन

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।