Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Politics: 'तीन नहीं 15 सीटों पर पार्टी लड़ेगी चुनाव', गठबंधन से अलग होने के बाद पल्लवी पटेल का एलान

Lok Sabha Election 2024 आईएनडीआईए गठबंधन से अपना दल कमेरावादी का साथ छूटने के बाद पार्टी ने बड़ा ऐलान किया है। निर्णय को बदलते हुए प्रदेश की 15 सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कही गई है। इसके लिए छोटी-छोटी पार्टियों से गठबंधन की बात कही गई है। निर्णय को बदलते हुए प्रदेश की 15 सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कही गई है।

By rajendra yadav Edited By: Swati Singh Updated: Sat, 23 Mar 2024 09:46 PM (IST)
Hero Image
गठबंधन से अलग होने के बाद पल्लवी पटेल का एलान

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। आईएनडीआईए गठबंधन से अपना दल कमेरावादी का साथ छूटने के बाद पार्टी ने बड़ा ऐलान किया है। पहले प्रयागराज, कौशांबी व मीरजापुर संसदीय सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा की गई, लेकिन अब इस निर्णय को बदलते हुए प्रदेश की 15 सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कही गई है। इसके लिए छोटी-छोटी पार्टियों से गठबंधन की बात कही गई है।

अपना दल कमेरावादी की नेता पल्लवी पटेल की अध्यक्षता में लखनऊ में बैठक हुई। इसमें राष्ट्रीय व प्रदेश स्तर के पदाधिकारी शामिल हुए। लंबी चली बैठक के बाद प्रदेश की 15 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का निर्णय लिया गया।

गठबंधन में नहीं बनी बात

प्रयागराज से बैठक में शामिल होने गए प्रदेश सचिव उमेश पटेल ने बताया कि समाजवादी पार्टी के साथ पूरी ईमानदारी के साथ लगातार गठबंधन बनाए रखा गया। राज्यसभा का टिकट मांगा गया तो सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यह कहकर मना कर दिया गया था कि आगामी लोकसभा चुनाव में तीन सीट दी जाएगी। लेकिन कुछ नहीं हुआ। अपने प्रत्याशी तो सपा लगातार घोषित करती रही, लेकिन अपना दल कमेरावादी से किए गए वादे पर चुप्पी साधे रही।

अखिलेश से गठबंधन तोड़ने का किया एलान

सीट बंटवारे को लेकर पिछले दिनों पार्टी की नेता पल्लवी पटेल ने प्रयागराज, कौशांबी व मीरजापुर संसदीय सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा की थी। इसके ठीक बाद सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अपना दल कमेरावादी से गठबंधन तोड़ने की बात कह दी। ऐसी स्थिति में पार्टी ने निर्णय लिया है कि वह अब 15 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसके लिए छोटी-छोटी पार्टियों से गठबंधन होगा, जिसके लिए उन पार्टियों के राष्ट्रीय अध्यक्षों से संपर्क साधा गया है।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: हाथरस में सपा दिखाएगी पूरा ताव, इस बार खाता खोलने को है बेताब; स्थानीय दिग्गजों से है आस

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर