Move to Jagran APP

'भाजपा के लिए काम कर रहे मायावती और ओवैसी', अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर राकेश टिकैत ने लगाया बड़ा आरोप

भारतीय किसान यूनियन के नेता चौधरी राकेश टिकैत ने कहा है कि मायावती भाजपा के लिए काम कर रही हैं बिल्कुल वैसे ही जैसे असदउद्दीन ओवैसी। कहाकि अयोध्या में राम मंदिर तो बनवाया जा रहा है लेकिन उसमें दीवारें फाइवर की हैं। पत्थरों से कैसे किसी भी इमारत को मजबूत किया जा सकता है यह ज्ञान भाजपा को मायावती से लेना चाहिए।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 24 Dec 2023 04:06 PM (IST)
Hero Image
'भाजपा के लिए काम रहे मायावती और ओवैसी', राम मंदिर निर्माण को लेकर राकेश टिकैत ने लगाया बड़ा आरोप
जागरण संवाददाता, प्रयागराज। भारतीय किसान यूनियन के नेता चौधरी राकेश टिकैत ने कहा है कि मायावती भाजपा के लिए काम कर रही हैं बिल्कुल वैसे ही जैसे असदउद्दीन ओवैसी। कहाकि अयोध्या में राम मंदिर तो बनवाया जा रहा है लेकिन उसमें दीवारें फाइवर की हैं। पत्थरों से कैसे किसी भी इमारत को मजबूत किया जा सकता है यह ज्ञान भाजपा को मायावती से लेना चाहिए। दो दिवसीय प्रवास पर टिकैत शनिवार को प्रयागराज पहुंचे।

फैजाबाद से सोरांव, फाफामऊ होते हुए किसानों की कार्यशाला में पहुंचे राकेश टिकैत ने कहाकि अयोध्या में 22 जनवरी को भव्य राममंदिर के अनावरण के अवसर पर किसी को जाने से रोका नहीं जा सकता है, क्योंकि राम तो सभी के हैं। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को मंदिर के अनावरण के समय न बुलाने के एक सांसद के बयान पर कहाकि लोगों को लगने लगा है कि इस प्रकार का विवादित बयान देकर वे राजनीतिक और वोट का फायदा उठा सकते हैं।

राम मंदिर को लेकर योगी सरकार पर कसा तंज

योगी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि अयोध्या में नकली विकास हो रहा है, दिखावा ज्यादा है और फर्जी वाड़ा हो रहा है। आगामी लोकसभा चुनाव में किसानों की भूमिका के सवाल पर टिकैत ने कहाकि भाजपा वाले फिर से फर्जीवाड़ा करेंगे। किसान तो केवल अधिकार के लिए आंदोलन करना जानता है और वही करेगा भी।

आगामी प्रधानमंत्री के रूप में किसे देखना चाहेंगे, इस सवाल पर राकेश टिकैत का जवाब गोलमोल रहा। कहा कि जिसका काम अच्छा होगा किसान उसी को वोट देंगे। हालांकि किसानों की हालत यूपी और बिहार समेत अन्य राज्यों में खराब बताते हुए कहा कि अन्नदाताओं की जमीनें अधिग्रहण में जा रही हैं, किसानों को कर्ज पर कर्ज देकर उनकी जमीनें हथियाने की योजना है। कुश्ती संघ के चुनाव पर भी बोले, कहाकि बजरंग पुनिया द्वारा पद्मश्री हताशा में लौटाया गया है क्योंकि छह महीने तक आंदोलन हुआ लेकिन सरकार ने कुछ नहीं किया।

किसानों को दिया अधिकार का मंत्र

चौधरी राकेश टिकैत ने कार्यशाला में किसानों को अपने अधिकार के लिए आंदोलन करने के तरीके बताए। कहा कि एकजुटता बहुत जरूरी है। किसान अपने आप को निरीह समझ लेता है यही गलत है। कहाकि कहा कि देश में महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी चरम पर है। सरकार दावा करती है कि 83 करोड़ लोगों को पांच किलो राशन दिया जा रहा है लेकिन इसके बदले किसानों के पांच कुंतल अनाज की क्षमता वाले खेत को आवारा जानवर चर रहे हैं इससे किसान भुखमरी की कगार पर पहुंच रहा है यह देखने वाला कोई नहीं है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।