Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prayagraj News: IT के बाद अब पुलिस कसेगी सूरज पाल पर शिकंजा, अतीक की बेनामी संपत्ति का पता लगाकर होगी कार्रवाई

सूत्रों का कहना है कि अतीक ने अपने करीबियों रिश्तेदारों और गुर्गों के नाम पर अरबों रुपये की बेनामी संपत्ति बनाई है। कुछ दिन पहले राजमिस्त्री के नाम पर खरीदी गई जमीन का सौदा कराने के लिए अतीक का वकील लखनऊ पहुंचा था। उस प्रापर्टी का पता चलने पर पुलिस की ओर गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क करने के लिए डीसीपी सिटी ने रिपोर्ट बनाकर पुलिस कमिश्नर को भेजी थी।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Mon, 28 Aug 2023 09:53 PM (IST)
Hero Image
सूत्रों के मुताब‍िक, अतीक ने अपने करीबियों, रिश्तेदारों और गुर्गों के नाम पर अरबों रुपये की बेनामी संपत्ति बनाई है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। चौकीदार सूरज पाल के जरिए माफिया अतीक के बेनामी संपत्ति की खरीद-फरोख्त के मामले में आयकर विभाग के बाद अब पुलिस भी शिकंजा कसेगी। सूरज पाल, अशरफ उर्फ लल्ला समेत कई अन्य गुर्गों के नाम की प्रापर्टी के बारे में पता लगाया जाएगा। इसके साथ ही उनके बैंक एकाउंट की भी छानबीन की जाएगी। बेनामी संपत्ति की जानकारी जुटाने के लिए राजस्व व दूसरे विभाग से मदद ली जाएगी। प्रमाणिक साक्ष्य मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

र‍िश्‍तों और गुर्गों के नाम पर बनाई अरबों की बेनामी संपत्त‍ि   

सूत्रों का कहना है कि माफिया अतीक ने अपने करीबियों, रिश्तेदारों और गुर्गों के नाम पर अरबों रुपये की बेनामी संपत्ति बनाई है। कुछ दिन पहले राजमिस्त्री के नाम पर खरीदी गई जमीन का सौदा कराने के लिए अतीक का वकील विजय मिश्रा लखनऊ पहुंचा था। उस प्रापर्टी का पता चलने पर पुलिस की ओर गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क करने के लिए डीसीपी सिटी ने रिपोर्ट बनाकर पुलिस कमिश्नर को भेजी थी।

आयकर व‍िभाग ने अतीक की छह बेनामी संपत्त‍ियों को क‍िया जब्‍त 

अब आयकर विभाग की ओर से अतीक की छह बेनामी संपत्ति को जब्त करने की कार्रवाई की गई है। कहा जा रहा है अतीक ने सूरज पाल के नाम पर प्रयागराज के अलावा कौशांबी में करीब सौ बीघा जमीन खरीदी थी। कई बीघा जमीन एयरपोर्ट के आसपास है, जिसकी इस वक्त कीमत काफी बढ़ गई है।

पुल‍िस की कार्रवाई की भनक लगते ही करीब‍ियों में खलबली 

सूत्रों का यह भी कहना है कि पुलिस अपनी जांच में यह भी पता लगाएगी कि अतीक की बेनामी संपत्ति को किस-किस शख्स ने खरीदा है और उसके आर्थिक स्रोत क्या हैं। अगर वह प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष रूप से माफिया से जुड़े हैं तो उनके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। पुलिस की छानबीन की भनक लगते ही करीबियों में खलबली मच गई है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें