Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Atiq Ahmad : योगी सरकार हुई सख्त; अतीक के इन करीबियों के अवैध निर्माण पर फिर चलेगा बुलडोजर- लिस्ट हो रही तैयार

इनके पास माफिया की बेनामी संपत्ति भी होने की बात सामने आ रही है। माफिया के करीबियों की जो सूची तैयार की जा रही है। इसमें तीन बिल्डर तीन प्रापर्टी डीलर और दो बड़े ठेकेदार और दो व्यावसायिक का नाम शामिल है। इसमें से दो प्रापर्टी डीलरों की अवैध प्लाटिंग पर झलवा में पीडीए की ओर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जा चुकी है।

By birendra dwivediEdited By: Mohammed AmmarUpdated: Sat, 16 Sep 2023 09:40 PM (IST)
Hero Image
Atiq Ahmad : योगी सरकार हुई सख्त; अतीक के करीबियों के अवैध निर्माण पर फिर चलेगा बुलडोजर-

जागरण संवाददाता, प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद के करीबियों के खिलाफ जल्द ही प्रयागराज विकास प्राधिकरण की ओर से ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी। ध्वस्तीकरण के लिए पीडीए की ओर से माफिया के 10 ऐसे खास करीबियों की सूची तैयार की जा रही है जो पीडीए से बिना मानचित्र पास कराए शापिंग माल और अपार्टमेंट बनवा लिए हैं।

Prayagraj : मंत्री से विधायक ने लगाई गुहार; बोले- 15 दिन से ट्रांसफार्मर फुंका पड़ा है लेकिन अधिकारी मुझे...

इनके पास माफिया की बेनामी संपत्ति भी होने की बात सामने आ रही है। माफिया के करीबियों की जो सूची तैयार की जा रही है। इसमें तीन बिल्डर, तीन प्रापर्टी डीलर और दो बड़े ठेकेदार और दो व्यावसायिक का नाम शामिल है। इसमें से दो प्रापर्टी डीलरों की अवैध प्लाटिंग पर झलवा में पीडीए की ओर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जा चुकी है।

वहीं बिल्डरों से माफिया की हत्या के बाद भी पूछताछ की जा चुकी है। एक माह के भीतर इन सब के अवैध निर्माण पर ध्वस्तीकरण किया जाएगा। इसमें से एक बिल्डर ऐसे है जिसने 2017-18 में हेस्टिंग रोड पर बहुमंजिला अपार्टमेंट तैयार किया है। पीडीए की ओर से उस अपार्टमेंट को ढहाने की भी तैयारी की जा चुकी थी, लेकिन माफिया के दबाव में ध्वस्तीकरण की कार्रवाई को टाल दिया गया था।

माफिया हों या उनके करीबी बिना मानचित्र पास कराए जो भी निर्माण करेगा नियम के अनुसार ध्वस्तीकरण की र्कारवाई की जाएगी। मानचित्र पास कराए बिना कई लोगों ने बहुमंजिला भवन तैयार किया है। मनमाना निर्माण करने वालों के खिलाफ जल्द ही ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी।

- अरविंद चौहान, उपाध्यक्ष, पीडीए

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें