Move to Jagran APP

Lucknow के लूलू माल से बरेली जेल में अशरफ के लिए पहुंचता था खास सामान, गुर्गे आतिन ने किए चौंकाने वाले खुलासे

Mafia Atiq Ahmed And Ashraf अशरफ के गुर्गे आतिन जफर ने पूछताछ में चौंकाने वाले राज कबूले। बताया कि अशरफ को वाकर्स कंपनी के महंगे बिस्किट पसंद थे यह आस-पास के जनपदों में नहीं मिलते थे। लखनऊ के लूलू माल से यह बिस्किट खरीदकर वह जिला जेल में अशरफ तक पहुंचाता था। माफिया अतीक के बेटे असद व इरफान के साथ उसने अशरफ से जेल में मुलाकात भी की थी।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyPublished: Sun, 24 Sep 2023 01:06 PM (IST)Updated: Sun, 24 Sep 2023 03:46 PM (IST)
Lucknow के लूलू माल से जेल में अशरफ के लिए पहुंचता था ये खास सामान

जागरण संवाददाता, बरेली/प्रयागराज : अशरफ के गुर्गे आतिन जफर ने पूछताछ में चौंकाने वाले राज कबूले। बताया कि अशरफ को वाकर्स कंपनी के महंगे बिस्किट पसंद थे, यह आस-पास के जनपदों में नहीं मिलते थे। लखनऊ के लूलू माल से यह बिस्किट खरीदकर वह जिला जेल में अशरफ तक पहुंचाता था।

9-10 फरवरी को माफिया अतीक के बेटे असद व इरफान के साथ उसने अशरफ से जेल में मुलाकात भी की थी। पूछताछ के बाद आरोपित को शनिवार को जेल भेज दिया गया। प्रयागराज के खुल्दाबाद निवासी आतिन जफर को शुक्रवार को बरेली पुलिस ने प्रयागराज से गिरफ्तार किया था। टीम शनिवार को उसे लेकर बरेली पहुंची।

आतिन के पिता भी हैं नामजद

बिथरी चैनपुर पुलिस के मुताबिक, आरोपित ने पूछताछ में बताया कि उनके पिता माफिया अतीक के लिए भाषण तैयार करते थे। साल 2018 में अतीक ने लखनऊ में मोहित जायसवाल के साथ एक घटना की जिसमें पिता जफरूल्ला भी नामजद हुए।

इसे भी पढ़ें: अतीक के करीबियों पर फिर कसेगा प्रशासन का शिकंजा, रंगदारी व धोखाधड़ी के मामलों की खंगाली जा रही फाइल

वर्तमान में पिता लखनऊ सेंट्रल जेल में बंद हैं। पिता के जेल में बंद रहने के दौरान अतीक के बेटे असद से दोस्ती हो गई। उसके साथ आना-जाना शुरू हो गया। उसी के जरिये अशरफ से मुलाकात हुई। उन्होंने बिस्किट के बारे में बताया। इस पर बिस्किट व अन्य सामान लेकर 9-10 फरवरी को असद एवं इरफान के साथ बरेली जिला जेल पहुंचा।

इसी दौरान अशरफ के साले सद्दाम, गुर्गे लल्लागद्दी से भी मुलाकात हुई। जेल के सिपाही शिवहरि ने जेल में अशरफ से मुलाकात कराई। इस काम के लिए असद ने सिपाही को रुपये भी दिये।

असद से अशरफ ने की थी उमेशपाल की हत्या की चर्चा

बिथरी पुलिस के मुताबिक, आरोपित आतिन जफर ने बताया कि जेल में जिस दौरान अशरफ से मुलाकात हुई। उसी समय अशरफ ने असद से प्रयागराज के अधिवक्ता उमेशपाल की हत्या की योजना की चर्चा की। यह भी स्वीकारा कि असद के एचडीएफसी बैंक का एटीएम भी उसके पास रहता था। उसके रुपये के दम पर उसका प्रयागराज में नाम चमकने लगा।

आतिन ने छिपाया था असद का आइफोन

एसटीएफ की मुठभेड़ में मारे गए असद का खास दोस्त आतिन है। धूमनगंज में उमेश पाल सहित तीन की हत्या के बाद आतिन ने असद की काफी मदद की थी। उसने असद का आइफोन छिपाया था और एटीएम कार्ड इस्तेमाल करके पैसा भी निकाला था।

इसे भी पढ़ें: अतीक अहमद और अशरफ के हत्यारोंपितो की आज सुनवाई, दोपहर दो बजे कोर्ट में किए जाएंगे पेश

धूमनगंज पुलिस ने शूटरों को पनाह देने के आरोप में आतिन के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए पकड़ा था, मगर बाद में छोड़ दिया था। पुलिस के सामने उसने कहा था कि लखनऊ जेल में बंद उसका अब्बा जफरउल्ला देवरिया जेलकांड में भी आरोपित है।

यह है पूरा मामला मामला

जिला जेल में अशरफ से अवैध तरीके से मुलाकात कराने से जुड़ा है। सात मार्च 2023 को बिथरी चैनपुर पुलिस ने मामले में अशरफ के साथ उसके साले सद्दाम, गुर्गे लल्लागद्दी, जेल के सिपाही दयाराम उर्फ नन्हें, शिव हरि अवस्थी, जेल के अधिकारी-कर्मचारी व अशरफ के अज्ञात साथियों के विरुद्ध प्राथमिकी लिखी थी।

रंगदारी, षडयंत्र रचने, भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, कारागार अधिनियम, आपरााधिक संशोधन कानून की धाराओं में प्राथमिकी लिखी गई थी। विवेचना के दौरान आतिन जफर का नाम भी सामने आया था।

एक लाख के इनामी सद्दाम की कुर्की की प्रक्रिया शुरू

मामले में एक लाख का इनामी अशरफ का साला सद्दाम एवं बमबाज गुड्डू मुस्लिम फरार है। आरोपित की कुर्की की प्रक्रिया शुरू हो गई है। प्रयागराज पहुंची टीम ने कोर्ट से आरोपित के विरुद्ध जारी 82 की कार्रवाई का नोटिस उसके घर चस्पा कर दिया। बावजूद हाजिर ना होने पर कार्रवाई आगे बढ़ेगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.