Move to Jagran APP

जयमाल के दौरान स्‍टेज पर दुल्‍हन को दिखा कुछ ऐसा, निकल गई चीख, बोली- मुझे इस दूल्‍हे से नहीं करनी शादी

उत्‍तर प्रदेश के प्रयागराज में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक बरात को बिना दुल्‍हन लिए वापस जाना पड़ा। बताया जा रहा है कि जयमाल के दौरान दूल्‍हे में दुल्‍हन को कुछ ऐसा दिख गया कि उसने स्‍टेज पर ही शादी करने से इनकार कर दिया। दूल्‍हा पक्ष रातभर उन्‍हें मनाने में लगा रहा लेकिन कोई बात नहीं बनी।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 12 May 2024 09:42 AM (IST)
Hero Image
दूल्हे को देखकर भड़की दुल्हन ने शादी से इन्कार कर दिया।

 संवाद सूत्र, जागरण, मऊआइमा। क्षेत्र के एक गांव में शुक्रवार रात आई बरात में जयमाल के बाद शादी की तैयारी शुरू हुई। दिव्यांग दूल्हे को देखकर भड़की दुल्हन ने शादी से इन्कार कर दिया। काफी समझाने के बाद भी लड़की ने शादी करने को तैयार नहीं हुई।

दोनों पक्षों में मामला बढ़ता देख बराती व घराती में खलबली मच गई। कई बराती वहां से निकल गए। लड़की पक्ष ने दूल्हे और उसके पिता को बैठा लिया। शनिवार को पूरे दिन पंचायत होने के बाद भी मामला नहीं बना तो सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने दोनों पक्षों को थाने लाकर समझौता कराने का प्रयास किया।

इसे भी पढ़ें- जेल में बंद बदमाश ने कार्रवाई से बचने के लिए रची ऐसी साजिश, जानकर पुलिस के उड़े होश

प्रतापगढ़ जनपद के रानीगंज थाना क्षेत्र के एक युवक की बरात मऊआइमा के गांव में आई थी। बरात का स्वागत सत्कार के बाद जयमाल हुआ। शादी के दौरान दूल्हे का पैर कांप रहा था। यह देख दुल्हन ने उससे शादी करने से मना कर दिया।

स्वजन ने काफी समझाया लेकिन वह शादी करने के लिए राजी नहीं हुई। रात में ही दूल्हे और उसके पिता को घरातियों ने बंधक बनाकर बैठा लिया। रात से लेकर शनिवार पूरे दिन शादी में हुए खर्च के लेनदेन को लेकर बातचीत चलती रही लेकिन हल नहीं निकला तो सूचना पुलिस को दी गई।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर का यह नया स्‍टेशन यात्रियों के लिए बनकर तैयार, कल से चलेंगी ट्रेनें

मऊआइमा थाने में पुलिस देर शाम तक सुलह कराने के प्रयास में जुटी रही। इस संबंध में थाना प्रभारी राघवेंद्र सिह ने बताया की दोनों पक्षों में बातचीत चल रही है। यदि मामले का हल नहीं निकला तो आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।