Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

माफिया अतीक के करीबियों की अवैध प्लाटिंग पर गरजा बुलडोजर, करीब चार बीघा जमीन पर बने मकान को PDA ने ढहाया

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में पीडीए की ओर से अवैध प्लाटिंग को ध्वस्त करने की कार्रवाई की गई है। बता दें कि यूपी में बाबा की सरकार अपराधिक लोगों को लेकर सख्त है। यहां अपराधिक पृष्ठभूमि वाले व्यक्तियों की अवैध संपत्तियों का पता लगाकर ध्वस्त करने में सरकार कोई चूक नहीं करती है। इसी कड़ी में अब माफिया के करीबियों की संपत्तियां सरकार की रडार पर आई।

By birendra dwivedi Edited By: Riya Pandey Updated: Sun, 07 Jul 2024 02:37 PM (IST)
Hero Image
अवैध प्लाटिंग पर पीडीए ने की कार्रवाई (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। प्रयागराज विकास प्राधिकरण की ओर से एक फिर माफिया अतीक अहमद के करीबियों की ओर से की गई अवैध प्लाटिंग पर बुलडोजर चलाया गया। तीन बीघा से अधिक सरकारी जमीन पर की गई प्लाटिंग को दो बुलडोजर लगाकर तीन दो घंटे से अधिक समय में ढहाया गया। 10 करोड़ से अधिक की सरकारी जमीन पर भू माफिया ने प्लाटिंग कर भूखंडों को बेच दिया था।

मो. राशिद जफर फरीदी, अरशद अहमद, पन्ना लाल, अनवर सहित अन्य लोगों द्वारा गौस नगर करेली 12 मार्केट के सामने मुन्ना मस्जिद वाले रास्ते पर तीन से चार बीघा सरकारी जमीन पर कब्जा करके प्लाटिंग कर दी गई थी। एक दर्जन से अधिक भूखंडों पर बाउंड्री बनाकर टीन शेड भी डाल दिया गया था। ध्वस्तीकरण के दौरान चर्चा रही कि इसमें से कई लोग माफिया अतीक अहमद और अशरफ के करीबी रहे हैं।

पुलिस व पीएसी बल की मौजूदगी से नहीं हुआ विवाद

जोनल अधिकारी संजीव उपाध्याय की अगुवाई में दोपहर एक बजे के बाद ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू की गई। कुछ लोगों ने ध्वस्तीकरण का विरोध भी करने का प्रयास किया लेकिन पुलिस और पीएसी बल मौजूद होने के चलते किसी तरह का कोई विवाद नहीं हुआ।

चार अवैध निर्माण किया सील

पीडीए से मानचित्र पास कराए बिना ही भवन निर्माण करने वालों पर कार्रवाई की गई। दो अलग-अलग स्थानों पर चार अवैध निर्माण सील किया गया। गौस नगर करेली में 12 मार्केट के पास भरत केसरवानी, अरशद अहमद और सादाब अहमद की ओर से मानचित्र पास कराए बिना निर्माण हो रहा था।

इसके अलावा लोहिया मार्ग पर बृजेश कुशवाहा मकान बना रहे थे। चार मकान को जोनल अधिकारी के निर्देश पर सील किया गया।

यह भी पढ़ें- Prayagraj News: माफिया अशरफ की कुर्क जमीन पर बनवा लिया मकान, अब दर्ज हो रहा केस

यह भी पढ़ें- Prayagraj News: गैंगस्टर एक्ट में सांसद अफजाल की सजा रद होगी या बढ़ेगी, आदेश सुरक्षित

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें