Move to Jagran APP

Prayagraj: माफिया अशरफ के साले जैद के फार्म हाउस व दुकान पर चलेगा बुलडोजर, ध्वस्तीकरण के आदेश से मची खलबली

प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड में वांछित माफिया अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा के मकान को एक हफ्ते पहले ढहा दिया गया था। 25 हजार की इनामी जैनब फातिमा ने सल्लाहपुर में सुन्नी वक्फ बोर्ड की जमीन पर दो मंजिला आलीशान मकान बनवाया था। प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) से बिना नक्शा पास करवाए बने मकान के ध्वस्तीकरण से खलबली मच गई थी।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Published: Fri, 28 Jun 2024 08:13 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2024 08:13 AM (IST)
अशरफ की बीवी जैनब फातिमा के मकान पर चल चुका है बुलडोजर। जागरण (File Photo)

 जागरण संवाददाता, प्रयागराज। माफिया अतीक अहमद के भाई अशरफ के साले मास्टर जैद के फार्म हाउस और दुकान पर जल्द ही बुलडोजर चलेगा। प्रयागराज विकास प्राधिकरण की ओर से ध्वस्तीकरण का आदेश पारित कर दिया गया है।

सल्लाहपुर में वक्फ बोर्ड की जमीन पर जैद मास्टर ने कब्जा कर मकान और दुकान बनाया है। मकान का मानचित्र पीडीए से नहीं पास है। जैद मास्टर ने सल्लाहपुर में कानपुर रोड के बगल 30 से 40 दुकानों का दो मंजिला मार्केट तैयार किया है। इसके उत्तर पांच बीघा से अधिक में फार्म हाउस बनाया है।

इसके अलावा जैनब के ढहाए गए मकान के पास दो मंजिला मकान बनाया है। पीडीए के एक अधिकारी ने बताया कि अवैध निर्माण को लेकर जैद को कई महीने पहले नोटिस जारी किया गया था।

इसे भी पढ़ें- लखनऊ LDA में बड़ा घोटाला..., अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजक्‍ट की फाइल गायब, रिपोर्ट दर्ज कराने के निर्देश

इसी सप्ताह ध्वस्तीकरण का भी आदेश पारित कर दिया गया है। पीडीए की ओर से कुछ दिन पहले सल्लाहपुर में ही माफिया अतीक अहमद के भाई अशरफ की पत्नी जैनब का दो मंजिला आलीशान मकान ढहाया जा चुका है।

इसे भी पढ़ें-लखनऊ समेत पूर्वी यूपी में आज भारी वर्षा का अलर्ट, 30 से अधिक जिलों में वज्रपात के साथ चलेगी आंधी

एक हफ्ते पहले हुई थी कार्रवाई

अशरफ की पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र के हटवा गांव में ससुराल है। जहां अशरफ की बीवी जैनब फातिमा ने अपने भाई जैद मास्टर और सद्दाम के सहयोग सुन्नी वक्फ बोर्ड की जमीन पर कब्जा कर दो मंजिला आलीशान मकान बनवाया था। वक्फ बोर्ड की ओर से कुछ माह पहले पूरामुफ्ती थाने में जैनब, जैद, सद्दाम समेत कई के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया था।

इसमें जैनब पर वक्फ बोर्ड की करीब 50 करोड़ की जमीन पर कब्जा करने व कूटरचित अभिलेख तैयार कर उसे बेचने का आरोप लगाया गया था। पुलिस ने प्रकरण की जांच शुरू की तो अवैध रूप से बनाए गए मकान, दुकान समेत कई संपत्तियों का पता चला, जिसकी रिपोर्ट पीडीए को भेजी गई थी। पीडीए ने इसपर बुलडोजर चला दिया है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.