Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पशुओं को शहर से बाहर करने का फरमान जारी, पशुपालकों ने गाय-भैंस के साथ किया अनोखा प्रदर्शन; पुलिस से नोकझोंक

प्रयागराज में पशुपालकों ने जिला प्रशासन के पशुओं को शहर से बाहर करने के आदेश के खिलाफ अनोखा प्रदर्शन किया। गाय और भैंस के गले में नारे लिखी तख्तियां लटकाकर पशुपालक डीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को गाय दान करने के लिए निकले। हालांकि पुलिस ने उन्हें रोक लिया। बाद में एडीएम सिटी को ज्ञापन देने के बाद सभी को छोड़ दिया गया।

By rajendra yadav Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 24 Sep 2024 07:50 AM (IST)
Hero Image
कुछ पशुपालक मवेशी लेकर जिलाधिकारी कार्यालय की तरफ बढ़ रहे थे और उनको रोकने में पुलिस पसीने-पसीने हो गई।

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। जिला प्रशासन और नगर निगम प्रशासन द्वारा पशुओं को शहर के बाहर करने के फरमान के खिलाफ पशुपालकों ने सोमवार दोपहर अनोखा प्रदर्शन किया। गाय और भैंस के गले में नारे लिखीं तख्तियां लटकाकर डीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को दान करने के लिए जिलाधिकारी कार्यालय की तरफ रवाना हुए।

हालांकि, जार्जटाउन थाने के सामने पशुपालकों को पुलिस ने रोक लिया। पशुपालकों का नेतृत्व कर रहे सपा नेता संदीप यादव व अन्य कार्यकर्ताओं की पुलिसकर्मियों से नोकझोंक हो गई। कई को हिरासत में ले लिया गया। हालांकि, बाद में एडीएम सिटी को ज्ञापन देने के बाद सभी को छोड़ दिया गया।

सपा नेता बोले- पशुपालकों का हो रहा उत्पीड़न

सपा नेता संदीप यादव ने कहा कि महाकुंभ मेला व स्मार्ट सिटी के नाम पर पशुपालकों का उत्पीड़न हो रहा है। गाय और भैंस को शहर के बाहर निकाला जा रहा है। लगातार पशुओं को पकड़कर मनमाने तौर पर रुपये लिए जा रहे हैं। ऐसे में पशुपालकों ने डीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को गाय दान करने का फैसला किया।

एडीएम सिटी को ज्ञापन सौंपते हुए पशुपालकों का उत्पीड़न बंद करने, शहर से बाहर पशुओं के लिए बेहतर व्यवस्था करने आदि की मांग की गई, जिसे एडीएम सिटी ने पूरा करने का आश्वासन दिया। इस दौरान सतीश यादव, कुलदीप यादव, संतोष यादव, भाेलू यादव, गौतम पाल, रोहित यादव, निक्की, पप्पू यादव आदि रहे।

इसे भी पढ़ें: महाबोधि एक्सप्रेस पर प्रयागराज में पथराव, कई यात्री घायल; मची अफरा-तफरी

इसे भी पढ़ें: कानपुर में लगातार हो रही ट्रेन पलटाने की साजिश, 38 दिन... तीन रूट और तीन षड्यंत्रों ने खुफिया एजेंसियों की दी चुनौती