Move to Jagran APP

NEET Paper Leak case: नीट मामले में एमबीबीएस छात्र को लेकर जांच करेगी सीबीआई, इस सॉल्वर गैंग का नाम आया है सामने

NEET 2024 Paper Leak Case नीट पेपर लीक प्रकरण से पूरे देश में हड़कंप मचा हुआ है। मामले में कई स्‍तर पर समीक्षा और जांच चल रही है। सीबीआई से लेकर अन्‍य जांच एजेंसियां लगातार बिहार से लेकर यूपी तक छापेमारी कर रही हैं। सीबीआई की टीम ने ताबड़तोड़ छापेमारी कर कई आरोपितों और संदिग्धों को गिरफ्तार कर चुकी है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Published: Sun, 30 Jun 2024 07:24 AM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2024 07:24 AM (IST)
नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई जांच कर रही है। सांकेतिक तस्‍वीर

 जागरण संवाददाता, प्रयागराज। मेडिकल कालेज में प्रवेश के लिए आयोजित राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा (नीट) में फर्जीवाड़े के मामले में फंसे एमबीबीएस छात्र ऋषभ उर्फ राज पांडेय के प्रकरण में अब सीबीआइ भी छानबीन करेगी। राज पांडेय का कनेक्शन साल्वर गैंग से सामने आया है, जिसके आधार पर जांच का दायरा बढ़ाने की बात कही गई है।

आशंका जताई जा रही है कि राज के स्थान पर नीट परीक्षा में शामिल होने वाले जोधपुर एम्स के छात्र हुकमा राम को लीक पेपर मिला होगा। ऐसे में सीबीआई राज और हुकमा की संलिप्तता समेत अन्य तथ्यों को लेकर जांच करेगी। सीबीआइ की टीम प्रयागराज भी आ सकती है।

उधर, पुलिस टीम आरोपित राज की तलाश में संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। उसकी गिरफ्तारी होने पर कई राज सामने आने की बात कही जा रही है। बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के मालीघाट स्थित परीक्षा केंद्र पर नैनी निवासी डाक्टर आरपी पांडेय के बेटे राज पांडेय के स्थान पर जोधपुर एम्स के छात्र हुकमा राम को पकड़ा गया था।

इसे भी पढ़ें-अब विशेष द्वार से बाबा दरबार पहुंचेंगे काशीवासी, सावन से पहले मिलेगी सुविधा

उसने बयान दिया था कि उससे जोधपुर एम्स में साल्वर गैंग ने संपर्क कर राज पांडेय की जगह परीक्षा देने के लिए चार लाख रुपये नकद दिया था। तब उसने एडमिट कार्ड पर तस्वीर बदलने से लेकर फर्जी आधार कार्ड बनाने तक फर्जीवाड़ा किया था।

मामले में पुलिस ने बिना कार्रवाई किए हुकमा को छोड़ दिया था। बाद में प्रकरण तूल पकड़ा तो रिपोर्ट दर्ज की गई। इसके बाद बिहार पुलिस ने राज की तलाश में नैनी से करछना तक अस्पताल व घर में छापेमारी की। कर्मचारियों से डाक्टर आरपी पांडेय के बारे में भी पूछताछ की।

इसे भी पढ़ें-एसएससी में एमटीएस-हवलदार के 8326 पदों पर होगी भर्ती, आवेदन शुरू, जानिए कब है अंतिम तिथ‍ि


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.