Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC recruitment exams: चुनाव के चलते एसएससी की तीन भर्ती परीक्षाओं की तिथि में बदलाव, जानिए अगला शेड्यूल

SSC recruitment exams लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) का असर भर्ती परीक्षाओं पर भी पड़ रहा है। इसकी वजह से कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की तीन भर्ती परीक्षाओं की तिथियों में परिवर्तन किया गया है। मई और जून के पहले सप्ताह में होने वाली परीक्षाओं की तिथि संशोधित की गई है। साथ ही कंबाइंड हायर सेकेंड्री लेवल (सीएचएसएल)-2024 की परीक्षा की तिथि भी घोषित की गई है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Tue, 09 Apr 2024 07:44 AM (IST)
Hero Image
SSC recruitment exams सेलेक्शन पोस्ट, एसआइ व जेई भर्ती परीक्षाओं के कार्यक्रम में बदलाव

 जागरण संवाददाता, प्रयागराज। SSC recruitment exams लोकसभा चुनाव के चलते कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की तीन भर्ती परीक्षाओं की तिथियों में परिवर्तन किया गया है। मई और जून के पहले सप्ताह में होने वाली परीक्षाओं की तिथि संशोधित की गई है। साथ ही कंबाइंड हायर सेकेंड्री लेवल (सीएचएसएल)-2024 की परीक्षा की तिथि भी घोषित की गई है।

चुनावी प्रक्रिया के बीच एसएससी के तीन भर्तियों की परीक्षा पड़ रही है। सेलेक्शन पोस्ट- 12 की भर्ती की आनलाइन परीक्षा छह, सात और आठ मई को होनी थी। अब इसकी परीक्षा 24, 25 और 26 जून को कराई जाएगी। सेंट्रल आर्म्ड पुलिस बल और दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर की भर्ती चार मार्च को आई थी।

इसे भी पढ़ें- आगरा और प्रयागराज में तापमान हुआ 40 पार, जानिए अन्‍य शहरों सहित पूरे यूपी के मौसम का हाल

नौ, 10 और 13 मई को परीक्षा होनी थी। अब इसकी परीक्षा 27, 28 और 29 जून को होगी। जेई भर्ती का विज्ञापन 28 मार्च को आया था। इसकी परीक्षा चार, पांच और छह जून को थी। अब यह परीक्षा पांच, छह व सात जून को होगी।

इसे भी पढ़ें- आज से स्वर्ण-रजतयुक्त सूती वस्त्र धारण करेंगे रामलला, इस बार कई मायनों में खास होगा हिंदू नववर्ष