Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्रयागराज एयरपोर्ट पर भी पार्क होंगे अयोध्या में आने वाले विशिष्ट लोगों के चार्टर्ड विमान, तैयारी शुरू; 11 के आ चुके आवेदन

Ram Mandir Inauguration प्रयागराज एयरपोर्ट पर अभी चार विमान के एक साथ खड़े होने की सुविधा है। हालांकि यहां नियमित अंतराल पर विभिन्न शहरों से विमान आते हैं ऐसे में उन्हें किस तरह से समायोजित किया जाएगा इस पर विचार विमर्श चल रहा है। अगर भारतीय वायु सेवा अपनी हवाई पट्टी व पार्किंग का इस्तेमाल प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने वाले विमान के लिए देता है।

By Sharad Dwivedi Edited By: riya.pandey Updated: Sat, 20 Jan 2024 12:22 PM (IST)
Hero Image
प्रयागराज एयरपोर्ट पर भी खड़े होंगे अयोध्या में आने वाले विशिष्ट लोगों के चार्टर्ड विमान

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। Prayagraj Airport: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा भव्य अयोध्या मंदिर में 22 जनवरी को होगी। इसमें शामिल होने के लिए आने वाले विशिष्ट लोगों के विमान प्रयागराज एयरपोर्ट पर भी खड़े होंगे। अभी तक 11 विमान को खड़ा करने के लिए आवेदन आ चुके हैं। यह संख्या अभी और बढ़ेगी।

प्रयागराज एयरपोर्ट पर अभी चार विमान के एक साथ खड़े होने की सुविधा है। हालांकि यहां नियमित अंतराल पर विभिन्न शहरों से विमान आते हैं ऐसे में उन्हें किस तरह से समायोजित किया जाएगा इस पर विचार विमर्श चल रहा है।

अगर भारतीय वायु सेवा अपनी हवाई पट्टी व पार्किंग का इस्तेमाल प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने वाले विमान के लिए देता है। तब यहां आसानी से विमान की संख्या बढ़ाई जा सकेगी। हालांकि इसके लिए सेना की अलग से अनुमति लेनी होगी। उसे प्रक्रिया को सिविल एयरपोर्ट से अलग पूरा किया जा सकेगा।

सभी एयरपोर्ट के लिए एडवाइजरी जारी

अयोध्या आने वाले विमान को आसपास के एयरपोर्टों पर खड़ा करने के लिए कुछ दिन पहले ही एडवाइजरी जारी हुई थी और सभी एयरपोर्ट को अपने यहां व्यवस्था करने के लिए कहा गया था।

एयरपोर्ट निदेशक आरआर पांडेय ने बताया कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर प्रयागराज एयरपोर्ट पर 11 विमान खड़ा करने के लिए अभी तक आवेदन आया है।

यह भी पढ़ें :

श्रीराम के लिए अनोखा उपहार: माता सीता की जन्मस्थली से आए ये खास तोहफे, 5,000 हीरों के हार से बढ़ेगी रामलला की शोभा

अवधपुरी उतरी शिव के धाम… शोभायात्राओं में सज रहा मर्यादा पुरुषोत्तम का दरबार; प्राण-प्रतिष्ठा का गांव-गलियों तक छलका उत्साह