Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'बेटियों को छूने वालों के हाथ-पांव होंगे अलग', प्रयागराज में बोले CM योगी; माफिया को मिट्टी में मिलाने की बात दोहराई

सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज में रोजगार मेले के शुभारंभ और विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया। उन्‍होंने इस दौरान जनता को संबोधित करते हुए माफियाओं को कड़ी चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि जो माफिया सिर उठाएगा उसे मिट्टी में मिला दिया जाएगा। बेटियों की सुरक्षा को रेखांकित करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें छूने वालों के हाथ-पांव अलग कर दिए जाएंगे।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Wed, 04 Sep 2024 03:03 PM (IST)
Hero Image
रोजगार मेले के शुभांरभ में बोलते सीएम योगी। जागरण

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। सीएम योगी आदित्यनाथ ने विरोधियों को निशाने पर लेते हुए कहा कि हमने तय किया है कि जो माफिया सिर उठाने का काम करेंगे, उन्हें मिट्टी में मिलाने का काम करेंगे। माफिया के सामने नाक रगड़ने वाले बुलडोजर नहीं चला सकते। उसके लिए बुलडोजर जैसा दिल चाहिए। माफिया समाज का कोढ़ है, इसे निकाल फेंकेंगे।

बेटियों की सुरक्षा को रेखांकित करते हुए कहा कि उन्हें छूने वालों के हाथ-पांव अलग कर दिए जाएंगे। योगी ने ये बातें रोजगार मेले के शुभारंभ एवं 633 करोड़ की 407 परियोजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण के अवसर पर कहीं।

उन्होंने प्रयागराज के महत्व को बताते हुए कहा कि यहां महर्षि भारद्वाज का पहला गुरुकुल था, फिर भी पहचान का संकट था। जाति के नाम पर लड़ाने वालों की वजह से ऐसा हुआ था। इस यज्ञ की धरा पर कुंभ कैसा होता है, उसे 2019 में दिखा दिया गया है। अच्छा काम करते हैं, उससे व्यक्ति को सम्मान मिलता है। क्या 2017 से पहले ये सम्मान मिलता था? तब लोग बताते थे कि यूपी के हैं तो लोग हेय दृष्टि से देखते थे। तब चाचा भतीजा नौकरी दिलाने के नाम पर वसूली किया करते थे।

इसे भी पढ़ें-वाराणसी, अयोध्या और लखनऊ तक चलेंगी रोडवेज की 'इलेक्ट्रिक' बसें

कहा कि आयोग में सूची लगती थी। कार्य करने के लिए नेक नियति होनी चाहिए। 2017 से पहले यूपी बीमारू राज्य था, युवाओं को रोजगार नहीं मिलता था, किसान आत्म हत्या करते थे। बहन बेटी सुरक्षित नहीं थीं। दंगे होते थे। अब दंगा करने की हिम्मत किसी में है क्या? आपने माफियाओं की पैंट गीली होती देखी है। हर बेटी की सुरक्षा इस सरकार का दायित्व है।

उन्होंने अपनी बात को रखते हुए आगे कहा कि यूपी में चालीस लाख करोड़ का निवेश हो चुका है, इससे डेढ़ करोड़ युवाओं को नौकरी मिलेगी। यूपी नंबर दो की अर्थव्यवस्था बन चुका है। नंबर एक की अर्थव्यवस्था बनाना है।

नंबर एक अर्थव्यस्था के बारे में समझाते हुए कहा कि जहां हर हाथ को रोजगार हो, हर व्यापारी को लाभ हो, हर किसान को उसकी उपज का लाभांश मिल सके। हर व्यक्ति विकास की ओर बढ़ता दिखे।

युवाओं को विकास की दौड़ में शामिल होने का आह्वान करते हुए कहा कि 60 हजार 200 से अधिक पुलिस भर्ती को सफलता पूर्वक परीक्षा कराई है। शिक्षा आयोग का गठन हो चुका है। वो काम करने वाला है, 60 हजार से अधिक भर्ती फिर निकलेगी।

इसे भी पढ़ें-भारतीय युवाओं से ही साइबर अपराध करा रहा चीन

महाकुंभ 2025 के बहाने वैश्विक स्तर चमक बिखरने का दावा भी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जोर देकर यह भी कहा कि यह वर्ष हमारे लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि 12 वर्ष बाद महाकुंभ 2025 में होगा। हमारा प्रयागराज वैश्विक स्तर पर अपनी चमक बिखेरेगा। हमने 650 करोड़ की परियोजना का लोकार्पण किया है। अकेले फूलपुर की अधिकांश योजनाएं इसमें शामिल हैं। समय सीमा में काम पूरा होगा।

उन्होंने फलपुर विधानसभा के लिए होने जा रहे उप चुनाव को ध्यान मे रखते हुए विकास की तस्वीर दिखाई, भरोसा दिया कि जिस तरह फूलपुर इफको परिसर में स्वच्छ और व्यवस्थित टाउनशिप है, उसी तरह पूरे फूलपुर क्षेत्र में व्यवस्था दी जाएगी। आपने विधायक प्रवीण पटेल को चुनकर संसद भेजा है, धन्यवाद देने आया हूं। जैसे इफको की व्यवस्था उत्कृष्ट है, उसी तरह प्रवीण फूलपुर में काम करेंगे।