Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CM Yogi Prayagraj Visit: आठ हजार करोड़ के प्रोजेक्ट से चमकेगा यूपी, संगम नगरी में सीएम योगी करेंगे समीक्षा

CM Yogi Prayagraj Visit मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कौशांबी से हेलीकाप्टर से बुधवार को दोपहर 12.25 बजे पुलिस लाइन आएंगे। यहां से कुछ देर के लिए सर्किट हाउस जाएंगे जहां पार्टी नेताओं जनप्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे। इसके बाद वह लगभग एक बजकर 10 मिनट पर संगम नोज पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री लगभग आठ हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा करेंगे।

By GYANENDRA SINGH1 Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 27 Dec 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
आठ हजार करोड़ के प्रोजेक्ट की करेंगे समीक्षा; सुरक्षा के रहेंगे कड़े इंतजाम

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। माघ मेला को सकुशल संपन्न कराने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को पावन संगम तट पर वैदिक मंत्रोच्चार के साथ गंगा पूजन करेंगे। इसके लिए त्रिवेणी तट पर जेटी बना दी गई है। मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात समेत कई प्रमुख सचिव व विशेष सचिव मंगलवार शाम ही प्रयागराज आ गए।

सीएम का यह रहेगा शेड्यूल

मुख्यमंत्री कौशांबी से हेलीकाप्टर से बुधवार दोपहर 12.25 बजे पुलिस लाइन आएंगे। यहां से कुछ देर के लिए सर्किट हाउस जाएंगे, जहां पार्टी नेताओं, जनप्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे। इसके बाद वह लगभग एक बजकर 10 मिनट पर संगम नोज पहुंचेंगे। वहां पूजा-पाठ के बाद वह निरीक्षण के लिए निकलेंगे। लगभग एक घंटे तक निरीक्षण के बाद वह आइट्रिपलसी सभागार में महाकुंभ व माघ मेला को लेकर कराए जा रहे लगभग आठ हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा करेंगे। बैठक के बाद वह सूबेदारगंज आरओबी व एयरपोर्ट रोड का निरीक्षण करेंगे। वहां से एयरपोर्ट जाएंगे, जहां से स्टेट प्लेन से शाम लगभग 4.25 बजे वह लखनऊ के लिए उड़ान भरेंगे।

अफसरों ने तैयारियों को परखा

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत व कुंभ मेलाधिकारी विजय किरन आनंद ने बैठक कर कार्यों की अद्यतन स्थिति के बारे में जानकारी लेते हुए सभी विभागों के नोडल अधिकारियों को साइट पर सभी तैयारी कराने के निर्देश दिए। उन्होंने पालीथिन फ्री मेला के निर्देश दिए। फ्लोटिंग रेस्टोरेंट का निरीक्षण किया। घाटों पर प्रकाश एवं यूरिनल्स की पर्याप्त व्यवस्था करने, घाट के सर्कुलेटिंग एरिया में रोड-साइड दुकान न लगने देने, घाटों पर समुचित बैरिकेडिंग एवं जल पुलिस की व्यवस्था करने, घाटों का स्लोप सही रखने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें- CCTV फुटेज के जरिए पकड़े गए उचक्के, घूम-घूम कर चोरी… उचक्कागीरी और छिनैती को बनाया था पेशा, एक सुराग से हुआ पर्दाफाश

यह भी पढ़ें- WFI Chief: सरकार से सवाल करेंगे और जरूरी हुआ तो…, खेल मंत्रालय के फैसले से संजय सिंह नाराज, कहा- मैं अभी भी अध्यक्ष