Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: सीएम योगी आज MahaKumbh-2025 का लोगो, वेबसाइट और एप करेंगे लांच

महाकुंभ को लेकर प्रशासन हाई एक्‍टिव मूड में है। इसी क्रम में प्रदेश मुखिया योगी आदित्‍यनाथ आज रविवार को प्रयागराज में महाकुंभ-2025 के प्रतीक चिह्न (लोगो) का अनावरण करने के साथ वेबसाइट और एप की लांचिंग करेंगे। इसके अलावा वह अध‍िकारियों संग महाकुंभ की कार्य प्रगति की समीक्षा बैठक भी करेंगे। हनुमान मंदिर कॉरिडोर का निरीक्षण कर बड़े हनुमान मंदिर में दर्शन व पूजन करेंगे।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 06 Oct 2024 07:51 AM (IST)
Hero Image
सीएम योगी आज प्रयागराज में कई कार्यक्रमों में हिस्‍सा लेंगे। जागरण

 जागरण संवाददाता, प्रयागराज। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को प्रयागराज में महाकुंभ-2025 के प्रतीक चिह्न (लोगो) का अनावरण करने के साथ वेबसाइट और एप की लांचिंग करेंगे। मुख्यमंत्री महाकुंभ की तैयारियों की समीक्षा बैठक भी करेंगे।

महाकुंभ 2025 के लोगो का उपयोग महाकुंभ की वेबसाइट व एप के साथ अन्य प्रचार माध्यमों में किया जाएगा। वेबसाइट श्रद्धालुओं-पर्यटकों के वायु, रेल एवं सड़क से महाकुंभ पहुंचने में मार्ग दर्शक का कार्य करेगी।

इसके माध्यम से प्रयागराज में आवास, स्थानीय परिवहन, पार्किंग, घाटों तक पहुंचने के दिशा-निर्देश आदि की जानकारी मिल सकेगी। मेला के सभी कार्यक्रमों और अन्य महत्वपूर्ण गतिविधियों की समय सारिणी भी इसमें होगी।

इसे भी पढ़ें-झांसी में डांडिया कार्यक्रम में हंगामा, 31 हिरासत में; कानपुर में भी मारपीट का वीडियो वायरल

महाकुंभ 2025 को दिव्य, भव्य और नव्य तरीके से आयोजित कराने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद कमान संभाल ली है। वह रविवार सुबह 10 बजे प्रयागराज पहुंचेंगे।

हनुमान मंदिर कॉरिडोर का निरीक्षण कर बड़े हनुमान मंदिर में दर्शन व पूजन करेंगे। इसके बाद परेड मैदान में सभी 13 अखाड़ों, खाक-चौक परंपरा, दंडीबाड़ा परंपरा, आचार्यबाड़ा परंपरा व प्रयागवाल के पदाधिकारियों तथा प्रतिनिधियों के साथ संवाद करेंगे।

इसे भी पढ़ें-गाजीपुर में महिलाओं का यौन शोषण व मतांतरण करने वाले मौलवी पर मुकदमा

वहां से मुख्यमंत्री आइसीसीसी सभागार में महाकुंभ के प्रबंधन एवं व्यवस्थाओं के संबंध में प्रस्तुतीकरण, महाकुंभ के कार्यों की समीक्षा करेंगे। इस दौरान पुलिस विभाग द्वारा यातायात एवं सुरक्षा व्यवस्था का प्रस्तुतीकरण देखेंगे। लगभग सवा घंटे की बैठक के बाद भरद्वाज आश्रम कारिडोर, आइईआरटी आरओबी का निरीक्षण करेंगे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें