Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: प्रयागराज में छात्रा से छेड़छाड़, अगवा करने की कोशिश; विरोध किया तो मुंह पर थूका

प्रयागराज में छात्राओं के साथ छेड़खानी और अपहरण की कोशिश की घटनाएं बढ़ रही हैं। हाल ही में नैनी पुल के पास एक बाइक सवार युवक ने कॉलेज जा रही एक छात्रा को बीच सड़क पर रोककर छेड़छाड़ की और अगवा करने की कोशिश की। छात्रा के विरोध करने पर आरोपी उसके मुंह पर थूक कर भाग निकला। पीड़िता ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

By Tara Gupta Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 13 Sep 2024 03:38 PM (IST)
Hero Image
कॉलेज स्‍टूडेंट से छेड़खानी का मामला सामने आया है। सांकेतिक तस्‍वीर (जागरण)

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक छात्राओं का राह चलना मुश्किल हो रहा है। सख्त कार्रवाई न होने से जहां शोहदे मनबढ़ हो रहे, वहीं अभिभावक भी परेशान हो रहे हैं। करछना, जसरा, सिविल लाइंस के बाद अब नैनी पुल के पास एक बाइक सवार युवक ने कॉलेज जा रही छात्रा को बीच सड़क रोककर छेड़छाड की और अगवा करने की कोशिश की।

विरोध करने पर छात्रा के मुंह पर थूक कर भाग निकला। घटना के परेशान छात्रा ने कर्नलगंज थाने में कटरा निवासी रुद्र प्रताप के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि एक माह पहले भी उसने कालेज में घुसकर छात्रा का मोबाइल छीन लिया था और अपहरण की धमकी दी थी।

छात्रा की मां ने लिखित शिकायत दी तो पुलिस ने दोनों पक्षों में समझौता करा दिया। मगर घटना की पुनरावृत्ति होने से पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं। बताया गया है कि कर्नलगंज थाना क्षेत्र के छोटा बघाड़ा निवासी एक युवती नैनी स्थित प्राइवेट कालेज में बीबीए तृतीय वर्ष की छात्रा है।

इसे भी पढ़ें-वंदे भारत में बैग चुराने वाला निकला लव जिहाद का मास्टरमाइंड, फोन में मिले 25 हिंदू लड़कियों के नंबर

उसका आरोप है कि मंगलवार सुबह स्कूटी से कालेज जा रही थी। इसी दौरान नैनी यमुना पुल से पहले बाइक सवार रुद्र प्रताप ने ओवरटेक कर रोक लिया। स्कूटी से खींचने की कोशिश की और मुंह पर थूंक दिया। राहगीरों की भीड़ जुटने पर धमकी देते हुए चला गया।

इससे पहले वह कालेज परिसर में घुसकर आया था और मोबाइल छीन लिया था। धमकाया था कि जैसा वह कह रहा है, वैसा करे अन्यथा उठा ले जाएगा। कुछ दिन बाद मोबाइल देते हुए बातचीत करने के लिए कहा था।

इसे भी पढ़ें-गाजीपुर में शरारती तत्वों ने रेल ट्रैक पर रखी गिट्टी, पुलिस ने किया गिरफ्तार तो बोले- ये तो रोज करते हैं

घटना की लिखित शिकायत छात्रा की मां ने एनी बेसेंट चौकी पर दी, जिसके बाद पुलिस ने रुद्र प्रताप को बुलाकर समझौता करा दिया था। उस वक्त आरोपित की मां और भाई ने आश्वस्त किया था कि रुद्र दोबारा ऐसा कृत्य नहीं करेगा। आरोपित को छात्रा का पूर्व परिचित बताया गया है। इंस्पेक्टर कर्नलगंज प्रदीप कुमार का कहना है कि घटनास्थल नैनी है। तहरीर के आधार पर मुकदमा लिखकर विवेचना की जा रही है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर