Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prayagraj News: कोचिंग के बालकनी से गिरी प्रतियोगी छात्रा, मौत; घरवालों ने छेड़खानी और हत्या करने का लगाया आरोप

Prayagraj News उत्‍तर प्रदेश के प्रयागराज में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक कोचिंग सेंटर की बालकनी से छात्रा की गिरकर मौत हो गई। मृतका के परिजनों का कहना है कि उसके साथ छेड़छाड़ की गई और उसकी हत्या की गई। वहीं पुलिस का कहना है कि यह प्रेम प्रसंग का मामला प्रतीक हो रहा है।

By Tara Gupta Edited By: Vivek Shukla Updated: Wed, 21 Aug 2024 12:36 PM (IST)
Hero Image
हवाई जहाज चौराहे पर स्थित संदिग्ध दशा में छात्रा की मौत के बाद घटनास्थल पर एकत्र भीड़।-जागरण

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। शहर में मंगलवार को एक चौंकाने वाली घटना हुई। कर्नलगंज के जहाज चौराहे के पास स्थित एक कोचिंग के बारजे से 22 वर्षीय प्रतियोगी छात्रा संदिग्ध दशा में नीचे गिर गई, जिससे उसकी मौत हो गई।

पीड़ित परिवार ने रायबरेली एक युवक और उसके दो साथियों पर छात्रा से छेड़खानी, मारपीट करने और कोचिंग से नीचे ढकेलकर हत्या करने का आरोप लगाया है। जबकि पुलिस का कहना है कि छात्रा ने प्रेम प्रसंग में आत्महत्या की है। घटनास्थल से जुड़े सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जा रहा है।

भदोही जिले के ऊंच थानाक्षेत्र स्थित एक गांव में रहने वाले पुरोहित की 22 वर्षीय बेटी अल्लापुर में किराए पर कमरा लेकर रहती थी। वह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करती थी और जहाज चौराहे के पास स्थित कोचिंग में पढ़ती भी थी। बताया गया है कि मंगलवार दोपहर करीब तीन बजे छात्रा कोचिंग के पास थी।

इसे भी पढ़ें- यूपी में गोंडा-गोरखपुर सहित आसपास के जिलों में हो सकती है भारी बारिश, IMD ने दी चेतावनी

इसके बाद कोचिंग की दूसरी मंजिल के बारजे से वह संदिग्ध दशा में नीचे गिर गई। आसपास मौजूद लोग उसे निकट के अस्पताल में ले गए, जहां इलाज के दौरान शाम को उसकी मौत हो गई। इसका पता चलते ही परिवार और रिश्तेदार हतप्रभ रह गए।

एसीपी, इंस्पेक्टर फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर छानबीन की। उधर, पिता व रिश्तेदारों ने आरोप लगाया कि बेटी सुबह साढ़े 10 बजे विश्वविद्यालय रोड पर किताब लेने गई थी। इसी दौरान उसे काफी दिनों से परेशान कर रहा महरानीगंज रायबरेली निवसी एक युवक अपने दो साथियों के साथ घेर लिया।

छात्रा को पकड़कर कोचिंग ले गए और मारापीटा। इसके बाद घसीटते हुए कोचिंग की छत पर ले गए और नीचे ढकेल दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। हालांकि पुलिस आरोपित युवक को पकड़कर उससे पूछताछ कर रही है।

तीन दिन से बंद थी कोचिंग

बताया गया है रक्षाबंधन के चलते क्लाइमेक्स कोचिंग तीन दिन से बंद थी। घटना के वक्त एक सिक्योरिटी गार्ड था। जबकि कोचिंग के भीतर कुछ कर्मचारी काम कर रहे थे। घटना का पता चलने के बाद कोचिंग प्रबंधन से जुड़े लोग वहां पहुंचे तो पुलिस ने पूछताछ की।

पुलिस पर लीपापोती करने का आरोप

कर्नलगंज थाने पहुंचे पिता समेत तमाम रिश्तेदारों ने पुलिस पर घटना को लेकर लीपापोती करने का आरोप लगाया। कहा कि छात्रा ने अपनी मां को पूर्व में बताया था कि उसे कुछ लड़के परेशान कर रहे हैं। लिखित शिकायत देने के बावजूद पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया।

इसे भी पढ़ें- गोरखपुर शहर से लेकर गांव तक मुस्तैद हुई फोर्स, फ‍िलहाल नहीं दिख रहा भारत बंद का असर

एसीपी कर्नलगंज राजीव कुमार यादव ने कहा कि पूछताछ और जांच में पता चला है कि छात्रा का एक युवक से प्रेम संबंध था। दोनों कोचिंग के बाहर मिले थे, जिनके बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। उसके बाद छात्रा काेचिंग के ऊपर जाकर नीचे कूद गई, जिससे उसकी मौत हो गई। तथ्यों और साक्ष्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर